Coronavirus: WHO ने फाइजर वैक्सीन को दी मंजूरी, आज भारत भी लेगा बड़ा फैसला

देश और दुनिया इस समय कोरोना (Corona) का कहर झेल रही है। विश्व में अब तक सवा आठ करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच सबकी नजरें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर टिकी हैं। ऐसे में लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।

Avatar Written by: January 1, 2021 10:35 am
corona Pfizer Vaccine

नई दिल्ली। देश और दुनिया इस समय कोरोना (Corona) का कहर झेल रही है। विश्व में अब तक सवा आठ करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच सबकी नजरें कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर टिकी हैं। ऐसे में लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने फाइजर और बायोएनटेक की कोरोना वायरस वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दे दी है।

WHO

खास बात ये है कि स्वास्थ्य संगठन की ओर से पहली बार किसी वैक्सीन को मान्यता दी गई है। ऐसे में अब पूरी दुनिया के लिए फाइजर की कोरोना वैक्सीन का रास्ता खुल गया है। वहीं, भारत भी आज कोरोना वायरस वैक्सीन के इमरजेंसी यूज को लेकर बड़ा फैसला लेगा।

WHO Corona vaccine

इसे लेकर डब्ल्यूएचओ ने बयान दिया। उन्होंने कहा, ”फाइजर-बायोटेक वैक्सीन पहली ऐसी वैक्सीन है, जिसे कोरोना महामारी के आने के बाद संगठन की ओर से इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दी गई है।”

भारत भी लेगा बड़ा फैसला

भारत भी आज इस पर बड़ा फैसला लेगा। केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) आज वैक्सीन की अनुमति को लेकर मंथन करेगी। इस बैठक में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया, फाइजर और भारत बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड की वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति मिलने का अनुमान है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost