क्या अब आएगा लॉकडाउन 5.0, गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को मन की बात कार्यक्रम कर रहे है। कुछ खबरों में इसी को आधार बनाकर कहा गया कि पीएम इस बातचीत के दौरान लॉकडाउन के पांचवें चरण का ऐलान भी कर सकते हैं।

Written by: May 27, 2020 6:29 pm

नई दिल्ली। कोरोना महासंकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण की मियाद 31 मई को खत्म होने वाली है। ऐसे में लॉकडाउन 5.0 को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया समेत कई प्लेटफार्म्स पर अभी से इसकी चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में गृह मंत्रालय ने इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया है इस तरह के दावों में कोई दम नहीं है।

lockdown 4

गृह मंत्रालय ने अपने स्पष्टीकरण में एकदम साफ कहा है कि लॉकडाउन 5.0 की खबरें बिल्कुल बेबुनियाद हैं। अहम बात यह भी है कि लॉकडाउन की रूपरेखा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) तय करता है। उसकी ओर से भी इस बाबत अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को मन की बात कार्यक्रम कर रहे है। कुछ खबरों में इसी को आधार बनाकर कहा गया कि पीएम इस बातचीत के दौरान लॉकडाउन के पांचवें चरण का ऐलान भी कर सकते हैं। इस पर गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने तस्वीर साफ की। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर रहा कि यह पूर्णतः एक अटकल है जो बिल्कुल आधारहीन है।

mann ki baat

कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश में पहली बार 25 मार्च को लॉकडाउन घोषित किया गया। तब से देशव्यापी लॉकडाउन की मियाद में चार बार इजाफा किया जा चुका है। लॉकडाउन 4.0 की शुरुआत 18 मई से हुई जो 31 मई तक जारी रहेगी।