एक्शन में योगी सरकार, बनाई 33 बड़े माफियाओं की लिस्ट, आप भी देखें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है। अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार ने सूबे के 33 बड़े माफियाओं की सूची तैयार की है।

Avatar Written by: July 7, 2020 1:08 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है। अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में योगी सरकार ने सूबे के 33 बड़े माफियाओं की सूची तैयार की है। इसमें प्रयागराज के भी 4 बड़े अपराधियों के नाम भी शामिल हैं। बता दें कि योगी सरकार ने आदेश दिया है कि अब राजनीतिक हो या माफिया सभी पर सख्त कार्रवाई की जाए।

Yogi adityanath

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, बीएसपी पार्षद बच्चा पासी का नाम इस लिस्ट में है। वहीं सपा नेता पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा और बीएसपी से जुड़े छोटा राजन गिरोह के सदस्य राजेश यादव का नाम भी इसमें शामिल है। पुलिस चारों अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह ने बताया कि जानकारी के अनुसार इनके खिलाफ पुराने मुकदमे खुलेंगे और जो बाहर हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं इनके गिरोह के बाकी सदस्यों पर भी पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। इस दौरान जेल से बाहर जमानत पर छूटे अपराधियों की जमानत निरस्तीकरण की कार्रवाई होनी है, वहीं आर्थिक तौर पर अपराधियों की कमर तोड़ने की कोशिश की जाएगी।

up police

उधर फरार चल रहा ढाई लाख का इनामी बदमाश विकास दुबे फिलहाल सूबे का सबसे मोस्ट वांटेड अपराधी है। विकास दुबे की तलाश पुलिस 100 से ज्यादा टीम जगह-जगह दबिश दे रही हैं। पूरे प्रदेश में जगह-जगह उसके हजारों पोस्टर लगाए गए हैं।

Vikas Dubey

विकास दुबे के अलावा भी दो ऐसे अपराधी हैं जो यूपी पुलिस की हिट लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। उनमे से एक है मेरठ का बदर सिंह बद्दो और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या में शामिल शार्पशूटर आशुतोष। दोनों ही अपराधियों पर डीजीपी की तरफ से ढाई-ढाई लाख का इनाम घोषित हैं।