Connect with us

Realty

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिटेक के प्रमोटर की अंतरिम जमानत रद्द की

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने रियल एस्टेट कंपनी (Real Estate Company) यूनिटेक (Unitech) के पूर्व प्रमोटरों संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को जमानत देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने रियल एस्टेट कंपनी (Real Estate Company) यूनिटेक (Unitech) के पूर्व प्रमोटरों संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को जमानत देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया, जिन्हें 2017 में घर खरीदने वाले ग्राहकों को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Supreme-Court....

शीर्ष अदालत ने संजय चंद्रा को तुरंत आत्मसमर्पण करने का भी निर्देश दिया। न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ और एम.आर. शाह ने संजय चंद्रा को दी गई अंतरिम जमानत को रद्द कर दिया और कहा कि वह और उनके भाई अक्टूबर 2017 में तीन न्यायाधीशों की पीठ द्वारा निर्देशित 750 करोड़ रुपये जमा करने में विफल रहे थे। शीर्ष अदालत ने आत्मसमर्पण के लिए दो सप्ताह का समय देने से भी इनकार कर दिया, जिसकी मांग चंद्रा के वकील ने की थी।

Unitech Promoters

शीर्ष अदालत ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह चंद्रा भाइयों द्वारा की गई धोखाधड़ी के सभी पहलुओं की जांच करे, जैसा कि फॉरेंसिक ऑडिटर ग्रांट थॉर्नटन ने जिक्र किया है। न्यायालय ने केंद्र की ओर से पैरवी कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल से कहा कि वह एक अलग व्यापक हलफनामा दायर करें, जिसमें जांच एजेंसियों, फॉरेंसिक रिपोर्ट द्वारा उठाए गए कदमों का विवरण दिया जाए।

जुलाई में, शीर्ष अदालत ने यूनिटेक लिमिटेड (Unitech Limited) के प्रमोटर और पूर्व प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा को अंतरिम जमानत दी थी, जो तीन साल सलाखों के पीछे रहे हैं।

न्यायाधीश चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने चंद्रा को एक महीने की अवधि के लिए रिहा करने की अनुमति दी थी, क्योंकि उनके माता-पिता दोनों बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
udit raj and droupadi murmu
देश16 mins ago

Foul Language On President: अजय आलोक, अधीर रंजन के बाद अब कांग्रेस नेता उदित राज ने किया राष्ट्रपति का अपमान, बिफरी बीजेपी ने पूछा- क्या आदिवासियों के लिए…

मनोरंजन37 mins ago

#LaalSinghChaddha:150 करोड़ से 80 करोड़ में बिके लाल सिंह चड्ढा के राइट्स, जानें कब नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी फिल्म

sonia and rahul in bharat jodo yatra 1
देश41 mins ago

Sonia In Rahul’s Yatra: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं सोनिया, तबीयत खराब होने के कारण कुछ दूर चलने के बाद कार में बैठीं

satyendra das preist ram janmabhoomi
देश1 hour ago

Adipurush Row: राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने की फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर तुरंत बैन की मांग, बोले- सुर्खियों में लाने के लिए…

देश1 hour ago

WB: पश्चिम बंगाल में कोहराम, नदी में मूर्ति विसर्जन करने गए लोग अचानक आई बाढ़ की वजह से डूबे, 8 लोगों की मौत

Advertisement