टेनिस की वापसी को लेकर बहुत निराशावादी हूं : नडाल

इस बीच, नडाल की मालोर्का स्थित अकेडमी ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि कोरोनावायरस महामारी के बीच वह डब्ल्यूटीए और एटीपी सर्किट में पेशेवर खिलाड़ियों तक पहुंचने की योजना बना रही है।

Avatar Written by: April 27, 2020 2:08 pm

मेड्रिड। विश्व के नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने कहा है कि कोरोनावायरस के कारण ठप्प पड़े पेशेवर टेनिस की वापसी को लेकर वह ‘बहुत निराशावादी’ हैं। स्पेनिश टेनिस महासंघ (आरईएफटी) द्वारा आयोजित ऑनलाइन बातचीत में नडाल ने कहा, ” मेरे विचार से टेनिस सर्किट की सामान्य गतिविधियों के साथ वापसी को लेकर मैं बेहद निराशावादी हूं।”

Rafael Nadal

उन्होंने कहा, ” टेनिस में आपको हर सप्ताह यात्रा करनी पड़ती है, होटलों में रुकना पड़ता है और अलग-अलग देश जाना होता है।” नडाल ने कहा, ” यहां तक कि अगर दर्शकों के बिना मैच होते हैं तब भी किसी प्रतियोगिता के आयोजन में कई लोग शामिल होते है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुझे काफी गंभीर समस्या नजर आ रही है। ”

स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से विश्व काफी मुश्किल समय का सामना करना कर रहा है। नडाल ने आगे कहा, ” पिछला डेढ़ महीना बेहद मुश्किल रहा और हमें काफी क्षति हुई है। आगे कई लोग अपनी नौकरी गंवा सकते हैं। आप इतने सारे लोगों को मरते हुए देख रहे हैं।”

rafeal nadal

इस बीच, नडाल की मालोर्का स्थित अकेडमी ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि कोरोनावायरस महामारी के बीच वह डब्ल्यूटीए और एटीपी सर्किट में पेशेवर खिलाड़ियों तक पहुंचने की योजना बना रही है। शीर्ष-50 और शीर्ष-100 रैंकिंग से बाहर खिलाड़ियों ने हाल में इस बात पर चिंता जताई थी कि अगर मैच और टूर्नामेंट नहीं हो पाएंगे तो वे अपने करियर को कैसे जारी रख पाएंगे।

नडाल की अकेडमी ने एक बयान में कहा था, ” अभी टेनिस रुकी हुई है और सभी का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण बात है। लेकिन अगर आने वाले महीनों में अकेडमी का उपयोग अन्य पेशेवर खिलाड़ियों की मदद के लिए किया जा सकता है तो खुशी होगी ताकि वे ट्रेनिंग ले सकें और आपस में प्रतिस्पर्धा भी कर सकें।”

rafael nadal

अकेडमी ने कहा था, ” हालांकि हमारे पास अभी आगे टूर्नामेंट नहीं है लेकिन हमें लगता है कि आपस में खेल को बनाए रखने से हमें खुद को दोबारा से शुरू करने में मदद मिलेगी।”