विधानसभा चुनाव 2019

18 अक्टूबर का दिन योगी ने पश्चिमी यूपी के लिए तय किया है। इस रोज वे को सहारनपुर के गंगोह में होंगें सीएम योगी 18 अक्टूबर को ही रामपुर और अलीगढ़ भी जाएंगे। योगी विपक्ष को किसी भी तरह का मौका देना नहीं चाहते हैं।

हरियाणा के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को 6.67 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की। उनके मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपनी 94 लाख रुपये की संपत्ति घोषित की है।

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। फडणवीस नागपुर की साउथ वेस्ट सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं और एक बार फिर सत्ता में वापसी की कोशिश में हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सात उम्मीदवारों की अपनी चौथी और आखिरी सूची जारी कर दी है। भाजपा की आखिरी सूची में भी एकनाथ खडसे, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का नाम नहीं है। हालांकि पार्टी ने एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी खडसे को मक्ताईनगर सीट से टिकट दिया है।

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अशोक तंवर बुधवार दोपहर 3 बजे नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन करने पर उतर आए। यही नहीं उन्होंने हरियाणा की सोहना विधानसभा सीट को 5 करोड़ रुपए में बेचने का आरोप भी लगाया।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को करनाल सीट से अपना नामांकन पत्र भर दिया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा भाजपा के तमाम नेता भी उनके साथ मौजूद रहे।

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं। वहीं अब महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।