विश्व कप 2019

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले बल्ले से कहर बरपाया और अपने मजबूत स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के लिए मशहूर अफगान टीम के सामने 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। यह इस विश्व कप और इस मैदान पर अभी तक का सर्वोच्च स्कोर भी है।

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर अफगान टीम के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में खेलते हुए मोर्गन ने एक पारी में सबसे अधिक 16 छक्के लगाने भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

लिट्टन दास एक फोटो की वजह से विवादों में भी घिर गए थे। दरअसल, उन्होंने दुर्गा पूजा के मौके पर मां दुर्गा की फोटो अपने फेसबुक पर पोस्ट की थी। इसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

दुनिया के नंबर-1 हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब के अब चार मैचों में 384 रन हो गए हैं। उन्होंने आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को इस स्थान से अपदस्थ किया है। फिंच के 343 रन हैं।

विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (96), इविन लुइस (70) और शिमरन हेटमायेर के तेज 50 रनों के दम पर बांग्लादेश के सामने 322 रनों का लक्ष्य रखा। विंडीज के गेंदबाजी फॉर्म में है और यही देखते हुए बांग्लादेश की जीत की संभावनाएं कम लग रही थीं, लेकिन बांग्लादेश ने सिर्फ 41.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर सातवीं बार अपने अजेय होने का रिकॉर्ड बरकरार रखा। जिस वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के फैंस खासे गुस्से में हैं। एक पाकिस्तानी महिला प्रशंसक ने तो यहां तक कह डाला कि हिटलर की तरह सभी को खड़ा कर मार देना चाहिए।

टीम इंडिया ने हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप में अजेय होने का तमगा बरकरार रखा है। इस हार से बौखलाए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाक कप्तान सरफराज अहमद को भारत के खिलाफ हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

दरअसल विश्वकप में पाकिस्तान को लेकर ये आंकड़ा रहा है कि वो 270 से अधिक के स्कोर से पार नहीं पा सके हैं। वैसे 16 जून को हुए भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मैच में पाक के बल्लेबाज जूझते हुए नजर आए।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2019 का महामुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया। जहां भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की। भारत ने काफी आसानी से पाकिस्तान को बड़े अंतर से मात दी। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में 5 विकेट पर 336 रन बनाए।