Laddakh: भारत ने दिखाई दरियादिली, LAC पर भारतीय सीमा में पकड़े गए चीनी सैनिक को लौटाया

Laddakh: एक तरफ जहां लद्दाख (Laddakh) में भारतीय वास्तविक नियंत्रण (LAC) रेखा पर भारत और चीन के बीच तनाव कम करने की कोशिशें की जा रही हैं। एलएसी पर तनाव खत्म करने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौर की बैठक भी हो चुकी है। लेकिन ड्रैगन अपनी नापाक हरकतों से बाज ही नहीं आ रहा है। तो दूसरी ओर भारत ने बड़ी दरियादिली दिखाई है।

Avatar Written by: January 11, 2021 11:50 am
India china army

नई दिल्ली। एक तरफ जहां लद्दाख (Laddakh) में भारतीय वास्तविक नियंत्रण (LAC) रेखा पर भारत और चीन के बीच तनाव कम करने की कोशिशें की जा रही हैं। एलएसी पर तनाव खत्म करने के लिए दोनों देशों के बीच कई दौर की बैठक भी हो चुकी है। लेकिन ड्रैगन अपनी नापाक हरकतों से बाज ही नहीं आ रहा है। तो दूसरी ओर भारत ने बड़ी दरियादिली दिखाई है। हाल ही में लद्दाख में एक बार फिर चीन ने घुसपैठ की कोशिश की है। जिसके बाद भारतीय सेना ने एक चीनी सैनिक (Chinese soldier) को हिरासत में लिया था। अब खबर है कि सेना ने LAC पर भारतीय सीमा में पकड़े गए चीनी सैनिक को लौटा दिया है।

India China Army

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 8 जनवरी को पकड़े गए चीन के पीएलए के सैनिक को आज सुबह 10:10 बजे चुशुल-मोल्डो में चीन को वापस सौंप​ दिया गया है।

बता दें कि पिछले एक साल में ये दूसरी बार है जब कोई चीनी सैनिक पकड़ा गया है। इससे पहले भी पिछले साल 19 अक्टूबर को एक चीनी सैनिक को लद्दाख के दमचोक में सेना दबोचा था और बाद में उसे रिहा कर दिया गया था।