अप्रैल के अंत तक खत्म होगा कोरोना, चीन के वैज्ञानिक ने किया दावा

चीन के सबसे प्रख्यात वैज्ञानिक के दावा किया है कि अगले चार हफ्ते यानी एक महीने के भीतर कोरोना वायरस दुनियाभर से खत्म होना शुरू हो जाएगा।

Written by: April 2, 2020 8:24 pm

बीजिंग। बीते कई दिनों से कोरोनावायरस के वजह से लगाए गए लॉकडाउन के बीच हर किसी के मन में बस यही सवाल उठ रहा है कि आखिर ये सब कम खत्म होने वाला है ? पूरी दुनिया के सभी नेता और वैज्ञानिक भी इसी सवाल का जवाब तलाश रहे हैं कि कब ये कहर इस धरती से टलेगा।

Corona Doctors

वहीं इस बीच एक अच्छी खबर आई है। दरअसल चीन के सबसे प्रख्यात वैज्ञानिक के दावा किया है कि अगले चार हफ्ते यानी एक महीने के भीतर कोरोना वायरस दुनियाभर से खत्म होना शुरू हो जाएगा।

बता दें चीन के सबसे बड़े वैज्ञानिक डॉ. जोंग नानशान ने हाल ही में कहा कि अप्रैल महीने के अंत तक कोरोना वायरस का असर अभूतपूर्व तरीके से खत्म होने लगेगा। डॉ. नानशान का दावा तो ये भी है कि चीन फिर कभी दोबारा इस वायरस की चपेट में नहीं आएगा।

corona marij

उन्होंने चीन के ही एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में जानकारी देते हुए बताया कि दुनिया के कई देशों ने इसे रोकने के लिए जो लॉकडाउन का तरीका अपनाया है वो इस वायरस को रोकने में बेहद ही प्रभावी कदम साबित हुआ है।

जब उनसे ये पूछा गया कि आखिर चीन के वुहान शहर में ठीक हो चुके लोगों में दोबारा कोरोना वायरस कैसे और क्यों पाया गया है। तो उन्होने इस सवाल का जवाब देते हुए बताया कि ऐसा बेहद कम देखने को मिलता है।

coronavirus

डॉ. नानशान ने वैज्ञानिक दृष्टिकोण से बताया कि किसी व्यक्ति के ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित होने की एक वजह शरीर में एंटीबॉडिज का होना है। गौरतलब है की चीन के वुहान शहर से जो रिपोर्ट्स आ रही हैं उनके मुताबिक वहां से लॉक डाउन को हटाने की तैयारियां शुरू की जा चुकीं हैं।