न्यूयॉर्क में लोगों के इकट्ठा होने पर लगे प्रतिबंधों में ढील

कुओमो ने शनिवार को कहा कि लॉन्ग आइलैंड और मिड-हडसन अगले हफ्ते फिर से खुल सकते हैं। हालांकि, न्यूयॉर्क सिटी राज्य का एकमात्र ऐसा क्षेत्र बन जाएगा, जहां कुछ समय के लिए प्रतिबंध लागू रहेंगे।

Written by: May 24, 2020 9:53 am

नई दिल्ली। अमेरिका के न्यूयॉर्क स्टेट में अब गैर-आवश्यक कार्यों के लिए भी दस से अधिक लोग इकट्ठा हो पाएंगे। कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर दो महीने पहले जारी किए गए आदेशों में कहा गया था कि इस प्रकार की सभी सोशल गैदरिंग्स पर पूरी तरह से रोक है। गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने प्रतिबंधों में ढील देने के लिए शुक्रवार देर रात एक एग्जीक्यूटिव आदेश जारी किया।

France Corona pic
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जारी आदेश के हवाले से कहा, “स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट द्वारा आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल और क्लीनिंग एंड डिसइन्फेक्शन का लोगों को पालन करना है।”

corona
गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में गवर्नर ने स्मारक समारोहों के लिए स्मृति दिवस सप्ताहांत के दौरान इस तरह से छोटे पैमाने पर इकट्ठा होने की अनुमति प्रदान की थी। इसी प्रकार से गुरुवार से ही धार्मिक समारोहों की भी अनुमति दे दी गई है।

America corona case
कुओमो ने शनिवार को कहा कि लॉन्ग आइलैंड और मिड-हडसन अगले हफ्ते फिर से खुल सकते हैं। हालांकि, न्यूयॉर्क सिटी राज्य का एकमात्र ऐसा क्षेत्र बन जाएगा, जहां कुछ समय के लिए प्रतिबंध लागू रहेंगे। गवर्नर ने कहा कि राज्य में 1 हजार 772 नए मामलों के साथ कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हुए कुल संक्रमितों का आंकाड़ा 3 लाख 59 हजार 926 है।