Connect with us

दुनिया

Coronavirus: कोरोना महासंकट को लेकर बिल गेट्स ने कर दी ये भविष्यवाणी

Coronavirus: एक तरफ जहां पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से जूझ रही है। संकट की इस घड़ी में अगर पूरी दुनिया को इंतजार है तो वह कोरोना की वैक्सीन का। लेकिन इन सबके बीच माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) ने कोरोनावायरस को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

Published

on

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से जूझ रही है। संकट की इस घड़ी में अगर पूरी दुनिया को इंतजार है तो वह कोरोना की वैक्सीन का। लेकिन इन सबके बीच माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) ने कोरोनावायरस को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। जो पूरी दुनिया के लिए एक चिंता में डाल सकती है। दरअसल बिल गेट्स ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में अगले चार से छह महीने बहुत बुरे हो सकते हैं। बिल गेट्स ने ये बयान एक अंग्रेजी चैनल से बातचीत करते हुए दिया।

CORONAVIRUS

बिल गेट्स ने कहा कि महामारी के दौरान अगले चार से छह महीने बहुत बुरे हो सकते हैं। आईएचएमई (इंस्टिट्यूट फॉर हेल्थ मैट्रिक्स एंड एवेल्यूएशन) का अनुमान बताता है कि और दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत होगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर हम मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने जैसे नियमों का पालन करें तो इन संभावित मौतों में से ज्यादातर को रोका जा सकता है। बता दें कि इससे पहले साल 2015 में बिल गेट्स ऐसी भयानक महामारी की चेतावनी दे चुके हैं, जो अब सच साबित होती दिख रही है।

Bill Gates

गेट्स ने आगे कहा हालिया हफ्तों में अमेरिका में संक्रमण, मौत और अस्पताल में भर्ती होने के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। ‘मुझे लगता है कि अमेरिका इन हालात से निपटने में अच्छा काम करेगा।’

आपको बता दें कि बिल गेट्स की संस्था कोरोना वैक्सीन विकसित करने और उनकी सप्लाई करने के काम में हिस्सा ले रही है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement