कोरोना काल में भी इमरान के जेहन में है सिर्फ भारत, सोच रहे फिर से हो सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नायकूकी मौत के बाद अब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को फिर से सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है।

Avatar Written by: May 7, 2020 4:09 pm

नई दिल्ली। इस वक्त कोरोना से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है, भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इससे जूझ रहा है। मगर इसके बावजूद भी पाकिस्तान अपनी नीच हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंक के पोस्टर बॉय बुरहान वानी की जगह लेने वाले हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नायकूकी मौत के बाद अब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को फिर से सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है। इमरान ने ट्वीट कर भारत पर आरोप लगाया है की जम्मू-कश्मीर में जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन के बाद इस बात की पूरी आशंका है कि पाकिस्तान के खिलाफ छद्म युद्ध शुरू हो सकता है।

Imran Khan and PM Narendra Modi

इमरान ने ट्विटर पर लिखा, ‘दक्षिण एशिया में शांति एवं सुरक्षा को भारत द्वारा जोखिम में डाले जाने से पहले अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अवश्य ही कार्रवाई करनी चाहिए।’ कश्मीर में आतंकियों की हालिया हिंसा को इमरान ने स्थानीय घटना करार दिया और कहा कि उसमें पाक की कोई भूमिका नहीं है।’ इमरान खान ने बुधवार को दावा किया कि भारत मौजूदा तनाव का इस्तेमाल कर (सीमा पार से आतंकवादियों की) घुसपैठ के बहाने उनके देश के खिलाफ छद्म अभियान छेड़ सकता है।

गौरतलब है कि भारत ने कहा था कि कश्मीर में अशांति के पीछे पाकिस्तान का हाथ है जिस पर दोनों देशों के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। इमरान का दावा है कि कश्मीर में जारी हिंसा भारत का स्थानीय मुद्दा है और पकिस्तान का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने एक बार फिर से भारत की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर उन नीतियों पर चलने का आरोप लगाया है ,जो दक्षिण एशिया में शांति को जोखिम में डाल सकती हैं।

pakistan imran khan

उधर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज प्रमुख एवं विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने भी भारत पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भारत द्वारा आतंकवादी शिविरों का आरोप लगाये जाने का मतलब पाकिस्तान के खिलाफ दुष्प्रचार को बढ़ाना है।’ पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है और फिर कश्मीर का राग अलाप कर भारत पर ही प्रत्यारोपण कर रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost