US Elections : ट्रंप का बाइडन पर हमला, ट्वीट कर कहा- उन्हें नहीं करना चाहिए प्रेसिडेंसी का गलत दावा

US Elections : अमेरिका (America) में लंबे समय से जारी चुनावी (US Elections) गहमागहमी खत्म होने वाली है। डेमोट्रिक पार्टी के उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कई बार सबसे खराब कैंडिडेट बताया।

Avatar Written by: November 7, 2020 9:34 am
Donald Trump and Joe Biden

वाशिंगटन। अमेरिका (America) में लंबे समय से जारी चुनावी (US Elections) गहमागहमी खत्म होने वाली है। डेमोट्रिक पार्टी के उम्मीदवार 77 वर्षीय जो बाइडेन (Joe Biden) को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कई बार सबसे खराब कैंडिडेट बताया। लेकिन अब वही बाइडेन के अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने की पूरी संभावना है। हालांकि ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं हैं, उनके समर्थक कई राज्यों में कोर्ट पहुंच चुके हैं। वह चुनावों में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच ट्रंप ने बाइडन पर हमला किया है।

trump

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि बाइडेन को प्रेसिडेंसी का गलत दावा नहीं करना चाहिए। यह दावा मैं भी कर सकता था। उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि कानूनी कार्यवाही अब शुरू हो रही है।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपेन टीम ने हार तय देख शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि जो बाइडेन की संभावित जीत को वह कोर्ट में चुनौती देंगे। ट्रंप की कंपेन टीम के जनरल काउंसिल मैट मार्गन का कहना है कि बाइडेन की जीत का दावा झूठा है और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है। अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव परिणाम अब कानूनी लड़ाई में फंसता हुआ दिख रहा है।

Joe biden Donald Trump

अब बात करें वोटों की तो, अभी वोटों की ओर गितनी होनी बाकी है लेकिन 1400 GMT से पहले की रिपोर्ट में CNN और न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने बताया कि बाइडेन अपने विरोधी ट्रंप से 5500 से अधिक वोट से आगे निकल चुके है।