अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप जल्द पाकिस्तान का दौरा करेंगे: कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दाओस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे।

Written by: January 23, 2020 11:51 am

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दाओस में आयोजित विश्व आर्थिक मंच में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे।एक रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री कुरैशी ने डब्ल्यूईएफ से इतर प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच एक बैठक के बाद जारी बयान में कहा, “अमेरिकी विदेश मंत्री डोनाल्ड ट्रंप ने हमें आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेंगे।”

mahmood qureshi on imran khanकुरैशी ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री इमरान और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच बैठक में मौजूद था। यह एक घंटे तक चली और बहुत फलदायक रही।”रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने अपने बयान में कहा, “प्रधानमंत्री इमरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के समक्ष सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया, जिसमें फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स में पाकिस्तान का समर्थन करना और अमेरिका द्वारा पाकिस्तान के लिए जारी की जाने वाली ट्रेवल एडवाइजरी को सुधारने का अनुरोध भी शामिल है।”

mahmood qureshi on imran khanकुरैशी ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच व्यापार और निवेश के मामलों पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि खान और अमेरिकी राष्ट्रपति ने सहमति व्यक्त की है कि अमेरिका से एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही पाकिस्तान का दौरा करेगा।


विदेश मंत्री ने कहा कि बैठक के दौरान कश्मीर मुद्दा भी चर्चा में रहा। उन्होंने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह कश्मीर मुद्दे के बारे में चिंतित हैं और वह इस मुद्दे को हल करने के लिए अपनी मदद का विस्तार करेंगे।” कुरैशी के अनुसार, दोनों पक्षों ने अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव और इस क्षेत्र पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में भी बात की।