Oxygen Crisis: मेडिकल ऑक्सीजन बनाने के लिए मारुति सुजुकी का बड़ा फैसला, बंद होगा हरियाणा और गुजरात में गाड़ियों का प्रोडक्शन

Oxygen Crisis: देश में जहां एक तरफ कोरोना (Covid in India) के केस बढ़ते जा रहे हैं। तो ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत भी बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बड़ा फैसला लिया है।

Avatar Written by: April 29, 2021 2:33 pm

नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ कोरोना (Covid in India) के केस बढ़ते जा रहे हैं। तो ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत भी बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने बुधवार को ऐलान किया कि देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उसने अपने कारखानों को तय समय से पहले 1-9 मई के बीच बंद रखने का फैसला किया है।

maruti suzuki gurugram plant

ऑटो मैन्युफैक्चरर को गुरुग्राम और मानेसर स्थित दो प्लांट को जून में मरम्मत के लिए बंद करना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते उन्हें मेडिकल इस्तेमाल के लिए ऑक्सीजन बचाने के लिए एक महीने पहले ही बंद करने का फैसला किया गया।

एमएसआई ने कहा कि कार मैन्युफैक्चरिंग की प्रक्रिया के तहत उसके कारखानों में ऑक्सीजन की छोटी मात्रा का उपयोग किया जाता है, जबकि कलपुर्जा मैन्युफैक्चरर द्वारा अपेक्षाकृत अधिक मात्रा में ऑक्सीजन का उपयोग होता है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया, ”मौजूदा हालात में हम मानते हैं कि सभी उपलब्ध ऑक्सीजन का इस्तेमाल जीवन बचाने के लिए किया जाना चाहिए। इसलिए मारुति सुजुकी ने अपने कारखानों को रखरखाव के लिए समय से पहले बंद करने का फैसला किया है।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost