Bitcoin: भारी गिरावट के बाद बिटकॉइन और ईथर में दर्ज की जा रही बढ़त, जानिए क्या है क्रिप्टो बाजार का हाल

Bitcoin: पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन अब इसमें बढ़त देखी जा रही है। जिसके तहत बिटकॉइन के रेट 47,000 डॉलर के ऊपर दिख रहे हैं।

Written by: September 10, 2021 2:40 pm
bitcoin, cryptocoin, digital money

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही थी, लेकिन अब इसमें बढ़त देखी जा रही है। जिसके तहत बिटकॉइन के रेट 47,000 डॉलर के ऊपर दिख रहे हैं। दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में इस साल अब तक 60 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी जा रही है, हालांकि यह अप्रैल महीने के अपने 65,000 डॉलर के रिकॉर्ड हाई से अभी भी काफी नीचे दिख रहा है। बिटकॉइन की कीमतें आज 2 फीसदी से बढ़कर 47,067.77 डॉलर पर दिख रही हैं। अल साल्वाडोर ने भी इस करेंसी को वैध मुद्रा के तौर पर मान्यता दी है जिसके चलते इस क्रिप्टोकरेंसी में स्थिरता दिखाई दे रही है।

cryptocurrency

दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर में भी तेजी दर्ज की जा रही है। यह 1.5 फीसदी से बढ़कर 3,519.5 डॉलर पर नजर आ रही है। इसी तरह dogecoin की कीमतें भी 0.25 फीसदी की बढ़त दिखा रहा है। तो वहीं Cardano करीब 2 फीसदी की बढ़त के साथ 2.59 डॉलर पर दिख रहा है। Coinbase ने बुधवार को कहा था कि यूएस सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमिशन ने इस बात की धमकी दी थी कि अगर  क्रिप्टोकरेंसी  एक्सचेंज क्रिप्टो एसेट की लेडिंग करके ब्याज कमाने के अपने प्रोगाम को लॉन्च करती हैं। तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद से क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट देखने को मिली थी। बता दें कि इससे पहले इस हफ्ते बिटकॉइन की कीमतें 52,000 डॉलर से गिरकर 42,000 डॉलर पर आ गई थीं, फिलहाल अब इसमें स्थिरता दिखाई दे रही है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost