ईरान से निकाले गए 275 लोग राजस्थान में सेना के सुविधा केन्द्र पहुंचे

सेना के अधिकारी ने कहा, “जोधपुर में पहले निकाले गए 277 लोगों का जत्था आराम से रह रहा है और सेना की मेडिकल टीमों द्वारा उनकी नियमित रूप से निगरानी की जा रही है।”

Avatar Written by: March 29, 2020 12:03 pm

नई दिल्ली। रविवार को कोरोनोवायरस संकट के चलते ईरान से निकाले गए 275 लोगों का एक जत्था राजस्थान के जोधपुर स्थित सैन्य स्टेशन में स्थापित आर्मी वेलनेस फैसिलिटी में ले जाया गया। इससे पहले 25 मार्च को ईरान से निकले गए 277 लोग का एक दल जोधपुर आया था।

Rajasthan Iran 275 People
सेना के एक अधिकारी ने कहा, “प्रक्रिया के अनुसार, नागरिक प्रशासन और सेना की मेडिकल टीमों द्वारा हवाईअड्डों पर इनकी प्रारंभिक जांच की गई। इसके बाद उन्हें जोधपुर के आर्मी वेलनेस फैसिलिटी सेंटर में स्थानांतरित कर दिया गया है।”

Rajasthan Iran
सेना के अधिकारियों ने ऑपरेशन नमस्ते के एक हिस्से के रूप में सेना में कल्याण सुविधाएं विकसित की हैं। इसमें कोरोना प्रभावित देशों में फंसे लोगों को निकालकर लाए लोगों को भी क्वारैंटाइन अवधि के दौरान जरूरी चिकित्सा और प्रशासनिक सहायता प्रदान करने की सभी सुविधाएं शामिल हैं।

Patna AIIMS Corona
सेना के अधिकारी ने कहा, “जोधपुर में पहले निकाले गए 277 लोगों का जत्था आराम से रह रहा है और सेना की मेडिकल टीमों द्वारा उनकी नियमित रूप से निगरानी की जा रही है।” ईरान उन गंभीर कोरोनोवायरस प्रभावित देशों में से एक है जहां कुल दो हजार से ज्यादा लोग अब तक मर चुके हैं। ईरान के 44 तीर्थयात्रियों को भी 13 मार्च को निकाला गया।