Connect with us

मनोरंजन

Laal Singh Chaddha Boycott: कॉन्ट्रोवर्सी के जरिये फ़िल्म हिट करना चाहते हैं आमिर? जान-बूझकर दे रहे बयान ताकि… कंगना रनौत ने लगाया आरोप

Laal Singh Chaddha Boycott: क्या बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड होना Aamir Khan की स्ट्रेटजी है, कंगना ने लगाई आमिर को फटकार फिल्म को लेकर कभी बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड चलता है तो कभी वाच लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड चलने लगता है। बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा के बाद, अब वाच लाल सिंह चड्ढा चल रहा है।

Published

on

नई दिल्ली। आमिर खान (Amir Khan) और लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha), पिछले कुछ दिन से यही नाम हर जगह दिख रहा है। कहीं फिल्म को बहिष्कार (Boycott Laal Singh Chaddha) करने की मांग चल रही है। फिर वहीं कुछ लोग फिल्म के समर्थन में आ रहे हैं। फिल्म को लेकर आमिर भी उत्साहित हैं। जहां भी बन पा रहा है फिल्म को प्रमोट करने के उपाय ढूंढ रहे हैं। फिल्म को लेकर कभी बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड चलता है तो कभी वाच लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड (#watchlaalsinghchaddha) चलने लगता है। जब बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा (Boycott Laal Singh Chaddha) के बाद, अब वाच लाल सिंह चड्ढा चल रहा है। इस प्रकार का ट्रेंड लोगों को, आमिर खान की स्ट्रैटजी लगती है। इसके अलावा कंगना रनौत ने भी इन ट्रेंड्स को आमिर की स्ट्रेटजी बताया है। जानते हैं पूरा मामला क्या है।

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर कंगना रनौत का बयान आ गया है और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा है,”मुझे लगता है कि आगामी रिलीज, लाल सिंह चड्डा के आसपास सभी नकारात्मकता को मास्टरमाइंड आमिर खान जी ने कुशलता से क्यूरेट किया है। इस साल किसी भी हिंदी फिल्म ने अच्छा काम नहीं किया है (कॉमेडी सीक्वल के एक अपवाद को छोड़कर) केवल दक्षिण की फिल्में जिनमें भारतीय संस्कृति गहराई से दिखाई गई है, उन्होंने काम किया है। अब हॉलीवुड रीमेक भी काम नहीं करेगा। लेकिन फिर वे भारत को असहिष्णु कहेंगे। हिंदी फिल्मों को दर्शकों की नब्ज समझने की जरूरत है। यह हिंदू या मुस्लिम के बारे में नहीं है। आमिर खान जी ने हिंदू फ़ोबिक (Hindu Phobic) फिल्म पीके (PK) और भारत को असहिष्णु कहने के बाद भी अपने जीवन की सबसे बड़ी हिट दी है। कृपया इसे धर्म या विचारधारा से न जोड़ें, यह उनके खराब अभिनय और खराब फिल्म को छुपा देता है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर जहां काफी दिनों से बॉयकॉट लाल सिंह चड्ढा चल रहा है वहीं अब विल वाच लाल सिंह चड्ढा चलने लगा है। जिसे देखते हुए लोगों का मानना है कि यह आमिर खान की ही एक चाल है। जिसे वो फिल्म को प्रमोट करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। असल में मेकर्स आजकल फिल्म को रिलीज़ करने से पहले हर तरीके के पैंतरे आजमाते हैं। कभी वो फिल्म में ऐसा विषय रख देते हैं जो कंट्रोवर्सिअल होता है। इससे भी उनकी फिल्म प्रमोट हो जाती है तो कभी सोशल मीडिया पर झूठे पी आर कैम्पेन (P.R Campaign) यानी पब्लिक रिलेशन कैम्पेन (Public Relation Campaign) भी चलते हैं जिनके द्वारा फिल्म प्रमोट कराई जाती है।

जो दर्शक पी आर कैम्पेन को नहीं जानते हैं उन्हें बतादें, आज बाजार में बहुत सारी कंपनियां हैं जो रूपये लेकर कंटेंट को बड़े स्तर तक पहुंचाने का काम करती हैं। ये कंपनियां बड़े स्तर पर काम करती हैं और आपके कंटेंट की पब्लिसिटी करके देती हैं। इससे लोगों का कंटेंट ज्यादा लोगों तक पहुंच जाता है। जब से ट्वीटर के माध्यम से इस तरह के कैम्पेन शुरू हुए हैं तबसे लोगों को लगता है की ज्यादातर कंटेंट और फिल्म, पी.आर के द्वारा ही कॉन्ट्रोवर्सी में डाली जाती हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement