Connect with us

देश

Fire Incident: दिल्ली के मुंडका में अग्निकांड के बाद 19 लोग लापता, बिल्डिंग के मालिक गिरफ्तार, NDRF कर रही बचाव कार्य

इस पूरे मामले में सबसे दुखदायी पहलू ये भी कि दिल्ली में सरकार चलाने वाली आम आदमी पार्टी AAP का कोई नेता मौके पर नहीं पहुंचा। सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया समेत कई मंत्रियों ने देर रात इस मामले में ट्वीट किया। इसकी वजह से लोग इन सभी पर भड़क गए और सोशल मीडिया पर केजरीवाल एंड टीम को जमकर फटकार लगाई।

Published

on

delhi fire 1

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका इलाके में कॉमर्शियल बिल्डिंग में लगी आग से 27 लोगों की जान गई। अब खबर ये है कि इस हादसे के बाद 19 लोग लापता भी हैं। इनके घरवाले तलाश करके परेशान हैं। बिल्डिंग को एनडीआरएफ ने अपने कंट्रोल में ले लिया है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर बिल्डिंग के दोनों मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले की छानबीन के लिए फोरेंसिक साइंस की मदद भी पुलिस लेने जा रही है। अभी ये पता नहीं चला है कि आग आखिर लगी कैसे। दिल्ली में बीते 25 साल में इस घटना को मिलाकर बड़े अग्निकांड की 6 घटनाएं हो चुकी हैं।

mundka fire

बिल्डिंग की पहली मंजिल पर शुक्रवार शाम करीब पौने 5 बजे आग लगी थी और देखते ही देखते ऊपर की मंजिलों तक फैल गई। पहले फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां यहां लगाई गई थीं। बाद में इनकी संख्या बढ़ाकर 20 से ज्यादा की गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड ने रोबोट का इस्तेमाल भी किया। करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद देर रात आग को बुझाया जा सका था। आग लगने के बाद तमाम लोग बिल्डिंग के फ्लोर्स से कूदे थे और घायल भी हुए थे। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग से जले हुए शवों के हिस्से भी एनडीआरएफ ने बरामद किए हैं।

arvind kejriwal

इस पूरे मामले में सबसे दुखदायी पहलू ये भी कि दिल्ली में सरकार चलाने वाली आम आदमी पार्टी AAP का कोई नेता मौके पर नहीं पहुंचा। सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया समेत कई मंत्रियों ने देर रात इस मामले में ट्वीट किया। इसकी वजह से लोग इन सभी पर भड़क गए और सोशल मीडिया पर केजरीवाल एंड टीम को जमकर फटकार लगाई। पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख और घायलों के लिए 50-50 हजार की मदद का एलान कल ही कर दिया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement