ताहिर हुसैन के साथ काम करने वाले बाप बेटे का दिल्ली दंगे में ये बड़ा रोल सामने आया

ताहिर हुसैन के साथ काम करने वाले बाप बेटे का दिल्ली दंगों में बड़ा रोल सामने आया है। रियासत अली और लियाकत अली नाम के इन दोनों बाप बेटों पर आरोप है कि चांद बाग में हिंसा के दौरान ये दोनों ताहिर हुसैन की छत पर मौजूद थे।

Written by: March 8, 2020 2:43 pm

नई दिल्ली। ताहिर हुसैन के साथ काम करने वाले बाप बेटे का दिल्ली दंगों में बड़ा रोल सामने आया है। रियासत अली और लियाकत अली नाम के इन दोनों बाप बेटों पर आरोप है कि चांद बाग में हिंसा के दौरान ये दोनों ताहिर हुसैन की छत पर मौजूद थे। ये दोनों वहां से फेंके जा रहे पत्थर और पेट्रोल बम को फेंकने वाली भीड़ को लीड करने का काम कर रहे थे।

Tahir Hussain

ये दोनों ताहिर हुसैन के साथ ही काम करते थे। ताहिर हुसैन के घर के बगल में कार पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को आग लगाने में भी इन दोनों बाप बेटों की भूमिका सामने आई है। इसकी SIT जांच कर रही है।

Tahir Hussain

पुलिस ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के करीबी तीन लोगों लियाकत, रियासत और तारिक रिजवी को गिरफ्तार किया था। इनमें लियाकत और रियासत चांद बाग और तारिक रिजवी जाकिर नगर के रहने वाले हैं। हिंसा के बाद ताहिर की फरारी के दौरान तारिक रिजवी ने उसे अपने घर में छिपाकर रखा था।

Tahir Hussain

हिंसा के समय ताहिर जिन लोगों के संपर्क में था, उनमें से 12 को पूछताछ में शामिल होने का नोटिस दिया गया है। दूसरी ओर, छानबीन के लिए एसआईटी और एफएसएल की टीम शिव विहार के राजधानी पब्लिक स्कूल पहुंची। छानबीन के बाद एसआईटी ने फिलहाल स्कूल को सील कर दिया है।