DRDO ने सिर्फ 12 दिनों में बनाकर तैयार कर दिया 1000 बेड वाला कोरोना अस्पताल, देखने पहुंचे अमित शाह

दिल्ली में कोरोना के कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन यानी DRDO ने 12 दिनों में 1000 बेड वाला कोरोना अस्पताल बनाकर तैयार कर दिया है।

Written by: July 5, 2020 3:18 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन यानी DRDO ने 12 दिनों में 1000 बेड वाला कोरोना अस्पताल बनाकर तैयार कर दिया है। खास बात ये है कि इस अस्पताल में 250 आईसीयू बेड भी हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को दिल्ली कैंट में डीआरडीओ द्वारा निर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया। इस मौके पर अमित शाह के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन,दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और डीआरडीओ अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी भी मौजूद थे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा कि डीआरडीओ, गृह मंत्रालय, टाटा सन्स और कई ऑर्गनाइजेशन के सहयोग से ही ये कोरोना अस्पताल बना है। इस अस्पताल को सिर्फ 12 दिन में तैयार किया गया है। ये अपने आप में परफेक्ट अस्पताल है यहां सभी सुविधाएं दी गई है। डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर के ही इस अस्पताल को बनाया गया है।

वहीं इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ​कि दिल्ली में अब बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। हमारे पास अब 15000 से ज्यादा बिस्तर हैं जिसमें से 5300 फिलहाल भरे हैं। दिल्ली में आईसीयू बेड भी भरपूर है। दिल्ली में यदि कोरोना के मामलों में तेजी आती है तो ये आईसीयू बेड बहुत कारगर साबित होंगे।