सीएए का विरोध चरम पर अलीगढ़ में फिर भड़की हिंसा, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी माहौल एक बार फिर से तनावपूर्ण हो गया है।

Avatar Written by: February 23, 2020 5:52 pm

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बवाल शुरू होने के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी माहौल एक बार फिर से तनावपूर्ण हो गया है।Aligarh Anti CAA Protest अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन एक बार फिर उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर ऊपरकोट कोतवाली में आग लगा दी। पुलिस को हालात काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।


अभी भी इलाके में काफी तनाव फैला हुआ है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इससे पहले भी अलीगढ़ में सीएए के विरोध में प्रदर्शन हुआ था।


अलीगढ़ में हो रहा विरोध प्रदर्शन जब अचानक से उग्र हो गया तो प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

अलीगढ़ के ऊपरकोट में एनआरसी, सीएए के विरोध में प्रदर्शन जारी है। वहीं शाहजमाल इलाके में हालात बेकाबू हो गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी युवकों ने तुर्कमान गेट के पास एक धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए। प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है।Aligarh Anti CAA Protest

बवाल के बाद देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी, डीएम, आरएएफ फोर्स के साथ ऊपरकोट कोतवाली पर मौजूद हैं।Aligarh Anti CAA Protest

वहीं दिल्ली में हालात एक बार फिर से बेकाबू हो गए हैं। सीएए के विरोध में जाफराबाद में भारी संख्या में महिलाएं जुटीं तो इस कानून के समर्थन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की अगुवाई में मौजपुर चौराहे पर लोग जमा हो गए। वहीं मौजपुर के कबीर नगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव हुए हैं। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी टकराव के चलते दिल्ली मेट्रो ने मौजपुर ओर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

विरोध के दौरान धार्मिक स्थल पर पथराव

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)के विरोध किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान रविवार को कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर स्थित नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव कर दिया,उसके बाद तनाव को देखते हुए वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। Aligarh Anti CAA Protest

सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन के दौरान करीब दो बजे कुछ युवकों ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव कर दिया। मंदिर पर पत्थराव के विरोध में बाल्मिकी बस्ती के लोग भी सड़क पर आ गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पत्थराव किया।