राम मंदिर बनाने के खिलाफ धमकी भरा ऑडियो वायरल, मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को अलग-अलग अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से मीडियाकर्मियों व अन्य लोगों को धमकी भरा फोन का ऑडियो सुनाया गया है। राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई।

Avatar Written by: August 8, 2020 9:45 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को अलग-अलग अंतर्राष्ट्रीय नंबरों से मीडियाकर्मियों व अन्य लोगों को धमकी भरा फोन का ऑडियो सुनाया गया है। राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि अज्ञात नंबर से लोगों को फोन आ रहे हैं। फोन करने वाला व्यक्ति भड़काऊ बयान दे रहा है। मामले की पड़ताल की जा रही है।


एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दारोगा महेश दत्त शुक्ला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। यूसुफ अली नाम के युवक ने कई मीडियाकर्मियों के मोबाइल फोन पर वीआईओपी नंबर से कॉल किया था। फोन करने वाले ने राष्ट्र-विरोधी और धार्मिक भावना भड़काने वाली बात कही है। इससे शांति व्यवस्था कभी भी भंग हो सकती है।

ram mandir New model picture

ऑडियो में सुना जा रहा है कि “..मेरा नाम यूसुफ अली है। मेरा पैगाम भारत में रहने वाले मुस्लिम भाई-बहनों के लिए है। राम मंदिर का निर्माण भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शुरुआत है। मेरी मुस्लिम भाई-बहनों से अपील है कि आइए, हम सब मिलकर 15 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ध्वजारोहण करने से रोकें। हमें सिख भाई बहनों से सबक सीखना चाहिए .. हमें भी हिंदुस्तान के मुसलमानों के लिए अलग मुल्क बनाने के लिए काम करना चाहिए।”

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि प्राथमिक पड़ताल में धमकी देने वाला नंबर विदेशी लग रहा है। इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने अपील है कि अगर किसी के पास ऐसी कॉल आती है तो वह 9454401508 पर उस संदेश को भेज दें।

Support Newsroompost
Support Newsroompost