एक टीवी कार्यक्रम में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ सीएए विरोधी कोरोनावायरस से भी खतरनाक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को सोमवार को कोरोनावायरस से भी खतरनाक बताया है।

Avatar Written by: March 16, 2020 6:46 pm

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन करने वालों को सोमवार को कोरोनावायरस से भी खतरनाक बताया है। योगी ने यहां एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में कथित तौर पर हिंसा में शामिल रहे लोगों के पोस्टर लगाने संबंधी एक सवाल पर कहा कि ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं और ये सब लोग कोरोनावायरस से भी खतरनाक हैं।

CM Yogi Adityanath

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी अपने तीन वर्ष के कार्यकाल में सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे।

लखनऊ में हिंसा में कथित तौर पर शामिल रहे लोगों के पोस्टर लगाने पर उन्होंने कहा, “ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं। ये सब लोग कोरोनावायरस से भी खतरनाक हैं।”

Yogi Adityanath

उन्होंने कहा, “कोरोनावायरस मानवता के लिए खतरा है और लखनऊ में जिनके पोस्टर लगे हैं, वे भी मानवता के बड़े दुश्मन हैं। इनका असली चेहरा पूरे समाज के लिए खतरा है। इन सभी के फोटो का पोस्टर इसलिए लगाया, ताकि वक्त रहते लोग इस वायरस से भी सावधान हो जाएं।”

Chief Minister Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया है। पुलिस ने अलीगढ़ को जलने से रोका है और अराजक तत्वों पर तुरंत कार्रवाई की है। जो भी लोग इस दौरान मरे हैं, वे निर्दोष नहीं हैं। दंगाई खुद अपनी ही गोली से मरे हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएए के विरोध के नाम पर दंगा करने वाले कई लोगों के नाम उजागर किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ है।

yogi adityanath in delhi

योगी से पूछा गया कि अखिलेश यादव ने कहा है कि अगली बार प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी? तो उन्होंने कहा, “सपना हर कोई देख सकता है। इस पर कोई रोक नहीं है। लोकसभा में भी उन्होंने इसी तरह का दावा किया था, लेकिन क्या हुआ वह सबके सामने है। लोकसभा में बसपा ने समर्थन दे दिया, वरना अखिलेश यादव का पूरा घर ही बेरोजगार हो जाता।”

cm yogi adityanath

प्रदेश में जानलेवा कोरोनावायरस से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा, “हमारी सरकार कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस बीमारी से लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं। वह पूरी दुनिया में अभियान चला रहे हैं।”