दिल्ली में कोरोना हुआ बेकाबू, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से की ये मांग

दिल्ली में कोरोना (Corona in Delhi) के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामले 3 हजार से ज्यादा आए हैं साथ ही 99 मरीजों की मौत हो गई है। दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) कोरोना को काबू नहीं कर पा रही है।

Avatar Written by: November 17, 2020 12:53 pm
kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना (Corona in Delhi) के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामले 3 हजार से ज्यादा आए हैं साथ ही 99 मरीजों की मौत हो गई है। दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) कोरोना को काबू नहीं कर पा रही है। ऐसे में अब सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) को अब केंद्र सरकार का सहारा लेना पड़ रहा है।

himchal corona

दरअसल, सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है, जिसमें बाजारों को सील करने की मांग की है। केजरीवाल का कहना है कि कोरोना से संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन की मांग की है।

केजरीवाल का कहना है, ”एक जनरल प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा जा रहा है कि अगर किसी बाज़ार में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है और उसके लोकल कोरोना होटस्पॉट बनने के चांसेज हैं, तो जरूरत पड़ने पर बाज़ार को कुछ दिनों के लिए बंद करने की इजाजत दी जाए।”

इसके अलावा उन्होंने अब शादियों में लोगों की मौजूदगी में भी कटौती की मांग की है। उनकी मांग है कि शादियों में 200 की जगह 50 लोग ही शामिल होंगे। सीएम केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए उपराज्यपाल के पास अप्रूवल के लिए भेजा गया है।