जिसने कहा सोनिया गांधी को भला-बुरा, उसे मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, पुराना वीडियो हुआ वायरल तो पार्टी में मचा बवाल

Congress: पार्टी द्वारा उठाए गए इस फैसले के बाद तौकीर अली(Toquier Ali) की ओर से माफी भी मांगी गई और इस आशय का एक वीडियो संदेश जारी किया गया, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इस पर जवाब नहीं दिया है।

Avatar Written by: January 13, 2021 3:35 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस की हालत चुनाव दर चुनाव और खराब होती जा रही है तो वहीं पार्टी में दिए जा रहे पदों को लेकर भी कोई विचार नहीं किया जा रहा है। बता दें कि पार्टी में बिना गंभीरता के इस तरह से जिम्मेदारी देने की वजह से कांग्रेस की खूब किरकिरी हो रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। दरअसल यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के तहत कांग्रेस को अपनी ही एक नियुक्ति को लेकर शर्मसार होना पड़ा है। बता दें कि कांग्रेस ने हाल ही में यूपी के कई जिलों और शहरों में पार्टी के पदाधिकारियों में बदलाव किए हैं। जिसमें एक नाम ऐसा भी है, जिसने कभी पार्टी की मौजूदा अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी कर चुका था। ऐसे में जब उसका पुराना वीडियो सामने आया तो पार्टी के भीतर बवाल मच गया कि आखिर ऐसे व्यक्ति को अहम जिम्मेदारी कैसे दी गई।

sonia gandhi rahul priyanka

बता दें कि यह पूरा मामला कांग्रेस की यूपी इकाई में बुलंदशहर के नए म की नियुक्ति को लेकर है। दरअसल इस पद पर कुंवर तौकीर अली की नियुक्ति की गई थी। लेकिन तौकीर अली के फेसफुक पेज से पता चलता है कि वह कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्‍यक्ष के तौर पर कार्यरत हैं। तौकीर की प्रोफाइल में उसकी प्रिंयका गांधी के साथ फोटो भी है। बता दें कि कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर की नियुक्ति 8 जनवरी को की गई थी, जिसमें 13 लोगों के नाम हैं।

taukeer appointment

इस नियुक्ति के बाद तौकीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें वो सोनिया गांधी के लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते सुना गया। इसके बाद पार्टी ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए उस नियुक्ति को रद्द कर दिया। प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कांग्रेस के बुलंदशहर महानगर अध्‍यक्ष के तौर पर तौकीर की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी है।

tauqer

हालांकि पार्टी द्वारा उठाए गए इस फैसले के बाद तौकीर अली की ओर से माफी भी मांगी गई और इस आशय का एक वीडियो संदेश जारी किया गया, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक इस पर जवाब नहीं दिया है।