कोरोनावायरस : शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल हुए मां-बेटे पाए गये कोरोनावायरस संक्रमित

कोरोना पॉजिटिव तबरेज शाहीन बाग के प्रोटेस्ट में भी शामिल होने जाता था। टेस्ट के बाद वो कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसके साथ उसकी मां भी कोरोना संक्रमित हो गई है। जानकारी के मुताबकि दोनों मां-बेटे 10 मार्च को दिलशाद गार्डन में सऊदी अरब से आई अपनी बहन से मिलने गए थे। वहीं से दोनों मां बेटे कोरोना की चपेट में आ गए। 

Written by: March 24, 2020 1:23 pm

नई दिल्ली। पूरे देश में बढ़ते हुए कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश के लगभग हर राज्य में इस वक्त कर्प्यू लगाया गया है। इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग़ में CAA के विरोध में लगातार 101 दिन से जारी धरने को खत्म करा दिया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को घर भेज दिया है साथ ही वहां लगे टेंट हटा दिए गए हैं। इस बीच एक चौंकाने वाली खबर ये आ रही है कि जहांगीरपुरी के रहने वाले तबरेज नाम के एक शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई है।

Shaheen bag janta curfew 5

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव तबरेज शाहीन बाग के प्रोटेस्ट में भी शामिल होने जाता था। टेस्ट के बाद वो कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसके साथ उसकी मां भी कोरोना संक्रमित हो गई है। जानकारी के मुताबकि दोनों मां-बेटे 10 मार्च को दिलशाद गार्डन में सऊदी अरब से आई अपनी बहन से मिलने गए थे। वहीं से दोनों मां बेटे कोरोना की चपेट में आ गए।

Shaheen bagh Protest
खबरों के अनुसार सऊदी अरब से आई महिला से मिलने के बाद तबरेज और उसकी मां समेत कुल 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। आपको बता दें कि सऊदी अरब से आई उस महिला की कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।

Sadhna Ramchandran Shaheen bag

शाहीन बाग़ में शामिल हुए इन लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण पाए जाने के बाद ये सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि क्या तबरेज के कई बार शाहीन बाग प्रोटेस्ट में शामिल होने से प्रदर्शनस्थल पर मौजूद और भी लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण हो सकता है ? क्योंकि शाहीन बाग़ में टेंट लगे हुए थे ऐसे में न जाने कितने लोगों को तबरेज ने संक्रमित किया होगा इसका अंदाजा भी लगाना मुश्किल है।

ऐसे में दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। साथ ही साथ अब पुलिस भी इसकी तैयारी में जुट चुकी है कि आने वाले वक्त में किसी भी तरह से लोगों को एक जगह पर इकठ्ठा न होने दिया जाये।