Connect with us

देश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टला, अगली तारीख जल्द होगी तय…

चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में तैनात सैनिकों से बातचीत करने के लिए वहां का दौरा कल करनेवाले थे।

Published

on

Rajnath Singh Army Chief General MM Narwane

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में तैनात सैनिकों से बातचीत करने के लिए वहां का दौरा कल करनेवाले थे। राजनाथ सिंह के साथ आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवणे भी वहां जानेवाले थे।‬ ‪वहां वह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल की फॉरवर्ड लोकेशन पर जवानों से मुलाक़ात भी करनेवाले थे।‬ इसके साथ ही ‪रक्षामंत्री हॉस्पिटल में एडमिट जवानों से भी मुलाक़ात करनेवाले थे। लेकिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लेह दौरा टल गया है। मंत्रालय की ओर से फिलहाल इसका कोई कारण नहीं बताया गया।
Rajnath Singh Army Chief General MM Narwane

रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे की नई तारीख का जल्द ऐलान किया जाएगा। राजनाथ सिंह कल लेह जाकर चीन सीमा के हालत की समीक्षा करने वाले थे।

India China army

चीन के खिलाफ सरहद पर मोर्चा मजबूत करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत-चीन तनाव के ग्राउंड जीरो तक जाने वाले थे। राजनाथ सिंह शुक्रवार यानि कल लेह पहुंचने का कार्यक्रम था। वह पूर्वी लद्दाख में चीन से बने तनाव की स्थिति पर सुरक्षा हालातों की समीक्षा करते।

Rajnath Singh

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में तैनात जवानों से भी मिलते और गलवान के वीरों से मिलने लेह के अस्पताल जाते। राजनाथ सिंह चीन से झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात करते और उनका हौसला बढ़ाते। खैर पूरे दौरे को टाल दिया गया है। राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी लेह जाने वाले थे।

china-india

दरअसल, चीन सीमा पर अभी भी तनावपूर्ण माहौल है. 30 जून को चीन के कोर कमांडर मेजर जनरल लिउ लिन ने भारत के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरेंदर सिंह से 12 घंटों की बातचीत की, लेकिन बातचीत वहीं की वहीं अटकी हुई है। हालांकि, ग्लोबल टाइम्स ने दावा किया है कि दोनों देशों के बीच सहमति बन गई है।

Advertisement
Advertisement
देश3 hours ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश4 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश5 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश7 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

देश7 hours ago

Gujarat Elections Result : एंटी इनकमबेंसी से जूझती भाजपा ने बीते 5 साल में कैसे बदल डाली गुजरात में अपनी किस्मत? यहां देखें

Advertisement