Connect with us

देश

India-China Row: ड्रैगन ने फिर की कायराना हरकत, LAC पर नो फ्लाई जोन में घुसे चीनी लड़ाकू विमान

India-China Row: आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि अगर चीन की तरफ से कोई भी कार्रवाई दी जाएगी, तो उसका जवाब भारत की तरफ से भी दिया जाएगा।

Published

नई दिल्ली। चीन की एक बार फिर नापाक हरकत सामने आई है। ड्रैगन ने पूर्वी लद्दाख वाले इलाके वास्तिवक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत को उकसाने वाली हरकत की है। दोनों कोर कमांडर के बीच 16 वें दौर की बैठक के बाद चीन के फाइटर प्लेन कई बार एलएसी 10 किलो मीटर के दायरे में घुसे है। जिसके तहत दोनों देशों ने समझौते के तहत नो फ्लाई जोन घोषित किया है। चीन की इस नापाक हरकत के बाद भारतीय वायुसेना भी एक्शन मोड में आ गई है। इससे पहले भी जून के आखिरी हफ्ते में भी एक चीनी जेट एलएसी में विवाद वाली जगह में काफी करीब आ पहुंचा था। जिसके जवाब में भारत ने अपने वायुसेना को अलर्ट कर दिया था।

CHINA INDIA

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि अगर चीन की तरफ से कोई भी कार्रवाई दी जाएगी, तो उसका जवाब भारत की तरफ से भी दिया जाएगा। भारतीय वायुसेना के फाइटर जेट पूर्वी लद्दाख में पूरी तरह से एक्टिव हैं। वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से भी कहा गया था कि चीन की ओर से की जा रही गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement