Connect with us

देश

Amit Shah: ‘पीएम मोदी को फंसाने के लिए कांग्रेस ने सीबीआई के जरिए डाला मुझपर दबाव’, अमित शाह का सनसनीखेज खुलासा

राहुल गांधी और अडानी के मामले में अमित शाह ने विपक्ष की तरफ से काले कपड़े पहनकर संसद में आने पर कहा कि हम लोगों पर भी केस चले। हमने उन सभी मामलों का कोर्ट में सामना किया, लेकिन कभी हल्ला नहीं किया और न ही काले कपड़े पहने। अमित शाह ने इस मौके पर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

Published

amit shah interview 1

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में सनसनीखेज खुलासा किया। अमित शाह ने बताया कि गुजरात में जब वो गृहमंत्री थे, तो कांग्रेस की तत्कालीन यूपीए सरकार ने सीबीआई के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए उनपर दबाव डाला था। मामला एक कथित फर्जी मुठभेड़ का है। इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश हुए थे। अमित शाह ने बताया कि सीबीआई के अफसर जब पूछताछ करते थे, तो 90 फीसदी बार यही कहते थे कि मोदी के खिलाफ बोल दो, तो आपको छोड़ देंगे। अमित शाह ने कहा कि मुझे गिरफ्तार किया गया। मुंबई में केस चला और वहां कोर्ट ने कहा कि गिरफ्तारी के लिए कोई सबूत है ही नहीं। फिर मुझे कोर्ट ने बरी भी किया, लेकिन हमने कभी इस मामले में हायतौबा नहीं की।

अमित शाह से पहले पीएम मोदी ने भी मंगलवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस शासन में उनको जेल भेजने की साजिश रची गई थी। राहुल गांधी और अडानी के मामले में अमित शाह ने विपक्ष की तरफ से काले कपड़े पहनकर संसद में आने पर कहा कि हम लोगों पर भी केस चले। हमने उन सभी मामलों का कोर्ट में सामना किया, लेकिन कभी हल्ला नहीं किया और न ही काले कपड़े पहने। यहां तक कि मोदी के खिलाफ भी एसआईटी बनाई, लेकिन हमने कभी विरोध नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश में अदालतें हैं और अपने खिलाफ मामले का निपटारा करने के लिए कोर्ट की राह लेनी चाहिए। उन्होंने और क्या कहा ये सुनिए।

अमित शाह ने इस मौके पर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर मनमोहन सरकार का दस्तावेज न फाड़ते, तो आज उनको संसद की सदस्यता गंवानी नहीं पड़ती। अमित शाह ने अचरज जताया कि राहुल गांधी को कोर्ट से सजा का एलान हुए इतना वक्त हो गया, लेकिन कांग्रेस ने अब तक इस सजा के खिलाफ ऊपरी अदालत में कोई अपील नहीं की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement