Connect with us

देश

Gujarat Election 2022: 72 फीसद वोटिंग के साथ संपन्न हुआ पहले चरण का चुनाव, EVM में कैद हुई इन ‘दिग्गजों’ की किस्मत, अब इस दिन होगा इनके भाग्य का फैसला

Gujarat Election 2022: तापी में सबसे ज्यादा 70 फीसद से अधिक मतदान दर्ज किया गया है। मतदान की शुरुआत सुबह आठ बजे हुई। मतदान के प्रति लोगों के उत्साह का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि एक घंटे में पांच फीसद से अधिक मतदान दर्ज किया गया, जिसे देखते हुए माना गया कि इस बार सूबे की जनता मतदान के सभी पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड कायम करने के मूड में है।

Published

election

नई दिल्ली। गुजरात में गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग संपन्न हो गई। अब दूसरे चरण की वोटिंग पांच दिसंबर को होगी। वहीं, नतीजों की घोषणा आगामी 8 दिसंबर को होगी। वर्तमान में चुनाव प्रचार चरम पर है। बीजेपी से लेकर कांग्रेस तक के सियासी सुरमा सूबे की जनता को रिझाने के लिए गुजरात की एक-एक गली छान रहे हैं। आज इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद में 54 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो के दौरान पूरा गुजरात मोदी-मोदी के नारों से गुंजयमान हो गया। वहीं, आज पहले चरण की वोटिंग की बात करें, तो लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। कहीं सुस्त तो कहीं धीमे मतदान के साथ पहले चरण का चुनाव संपन्न हुआ। दूसरे चरण में 93 सीटों पर चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम पांच बजे तक 56.88 फीसद मतदान दर्ज किया गया।

तापी में सबसे ज्यादा 70 फीसद से अधिक मतदान दर्ज किया गया है। मतदान की शुरुआत सुबह आठ बजे हुई। मतदान के प्रति लोगों के उत्साह का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि एक घंटे में पांच फीसद से अधिक मतदान दर्ज किया गया, जिसे देखते हुए माना गया कि इस बार सूबे की जनता मतदान के सभी पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर नया रिकॉर्ड कायम करने के मूड में है। सुबह 11 बजे तक 18.91 फीसद वोटिंग दर्ज की गई। गुजरात चुनाव आयोग के मुताबिक, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुए। कहीं किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति देखने को नहीं मिली। इस दौरान सुरक्षा-व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा गया था। इसके अलावा इस बार के चुनाव में युवाओं ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

बता दें कि पहले चरण की वोटिंग के लिए 25 हजार 393 पोलिंग बूथ बनाए गए थे। पहले चरण के चुनाव में 788 उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में कैद हो चुकी है। वहीं, 330 निर्दलीय उम्मीदवार गुजरात के चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अब इन सभी के भाग्य का फैसला आगामी आठ दिसंबर को होगा। बहरहाल, अब आगामी दिनों सूबे का मुखिया कौन होगा। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement