Connect with us

देश

Claim: गुजरात के कांग्रेस विधायक का सनसनीखेज दावा, बोले- 2 साल से मुस्लिम लड़कियां बन रहीं हिंदू

शेख ने कहा कि शादी के लिए धर्म बदलने वाली हिंदू बहनों के मुकाबले पिछले दो साल में ज्यादा मुस्लिम बेटियों ने धर्म बदलकर हिंदुओं से शादी की है। शेख ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार के मंत्री को ऐसे 100 उदाहरण दिए हैं।

Published

on

muslim student

गांधीनगर। गुजरात में कांग्रेस के विधायक गयासुद्दीन शेख ने सनसनीखेज दावा किया है। शेख के मुताबिक पिछले 2 साल में तमाम मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू धर्म अपनाकर इस समुदाय के लड़कों से शादी की है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि ऐसी घटनाओं को जनता के सामने लाने की जरूरत है। उन्होंने गुजरात में अल्पसंख्यक विभाग बनाने की भी मांग की है। गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले गयासुद्दीन शेख का ये बयान सियासत को नया रंग दे सकता है, क्योंकि गुजरात पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का राज्य है और यहां की सत्ता पर बीजेपी लंबे समय से काबिज है।

Amit Shah and PM Modi

गयासुद्दीन शेख ने विधानसभा में बोलते हुए कहा कि दो दिन पहले मणिनगर में एक मुस्लिम युवक और उसकी हिंदू महिला दोस्त साथ थे। दोनों की पिटाई हुई। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके बाद ही उन्होंने मुस्लिम लड़कियों के बारे में दावा कर दिया। शेख ने कहा कि शादी के लिए धर्म बदलने वाली हिंदू बहनों के मुकाबले पिछले दो साल में ज्यादा मुस्लिम बेटियों ने धर्म बदलकर हिंदुओं से शादी की है। शेख ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार के मंत्री को ऐसे 100 उदाहरण दिए हैं, लेकिन ऐसे मुद्दों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता है और एक समुदाय को निशाने पर लिया जा रहा है।

Gujarat Assembly

शेख ने ये मांग भी की कि गुजरात सरकार अल्पसंख्यकों को नजरअंदाज करना बंद कर दे। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए बजट में लगातार कटौती हो रही है। जनसंख्या के हिसाब से बजट नहीं मिल रहा है। सदन में गयासुद्दीन ने कहा कि पिछले साल गुजरात सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए 7161 लाख का बजट दिया था, लेकिन उसमें से 2200 लाख खर्च ही नहीं हुए। इस साल सरकार ने 8058 लाख रुपए रखे हैं, लेकिन ये भी अल्पसंख्यक आबादी के लिहाज से कम हैं।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया5 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश6 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश7 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश8 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement