वीडियो : स्टिंग ऑपरेशन में पकड़े गए कांग्रेस के नेता, बता रहे थे हाथरस में कैसे दहशत फैलाने की थी तैयारी

Hathras Case: एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर विपक्षी दल लगातार राजनीति कर रही है। दूसरी ओर इस मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे है। बता दें कि यूपी के हाथरस में ‘दंगा फैलाने’ का पूरा इंतजाम किया गया।

Avatar Written by: October 7, 2020 2:54 pm

नई दिल्ली। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर विपक्षी दल लगातार राजनीति कर रही है। दूसरी ओर इस मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे है। बता दें कि यूपी के हाथरस में ‘दंगा फैलाने’ का पूरा इंतजाम किया गया था। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश की जांच एजेंसियों के हाथ भी कुछ ऐसे सुराग लगे हैं जिन्होंने जिले में एक बड़ी ‘खूनी’ साजिश की ओर इशारा किया है। हाथरस जिले में महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्‍कर्म और उसकी मौत के बाद तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कांग्रेस नेता का भड़काऊ वीडियो आया सामने है जिसमें वह भड़काऊ भाषा में बात करते दिख रहे हैं। इस वीडियो के सामने के बाद साफ है कि कांग्रेस पार्टी किस तरह से जिले में दंगे करने की साजिश रच रही थी। वहीं अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेता श्योराज जीवन के खिलाफ जांच का आदेश दिया है और कहा है कि ‘दंगों को भड़काने’ में उनकी भूमिका की जांच की जाएगी।

इसमें कांग्रेस नेता कथित तौर पर कहते नजर आते हैं, ‘दंगा कोई रोक नहीं पाएगा। तैयारी पूरी है। बहुत से लोग काट दिए जाएंगे, बहुत से मार दिए जाएंगे।’

स्टिंग ऑपरेशन में रिपोर्टर के पूछने पर श्योराज वाल्मीकि ने कहा कि पीड़ित दलित परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था और जाति के नाम पर माहौल बिगाड़ने की तैयारी हो रही थी। कथित स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने कहा कि हाथरस में दंगे होंगे…गोलियां चलेंगी। दो लोग इधर से मरेंगे और दो लोग उधर से मरेंगे। फिर इस मुद्दे को भुनाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस आएंगे। आंदोलन लंबा चलेगा। बता दें कि न्यूजरूम पोस्ट इस स्टिंग ऑपरेशन के दावे की किसी भी तरह से पुष्टि नहीं करता हैं।

UP Police Hathras Last Rites

स्टिंग ऑपरेशन में जब रिपोर्टर कांग्रेस नेता से पूछता है कि इसके लिए आपको हथियार चाहिए? जवाब आता है कि सबकुछ चाहिए। हिंसा फैलाने की पूरी कोशिश होगी। बस मदद मिल जाए। पूछने पर किस तरह की मदद चाहिए? उन्होंने कहा कि आर्थिक मदद दीजिए। 5-6 लाख रुपए दीजिए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost