Connect with us

देश

Action On Rioters: यूपी में दंगा करने वालों पर योगी सरकार की पुलिस का कहर जारी, अब तक 300 से ज्यादा गिरफ्तार

शुक्रवार को हिंसा की घटना के बाद हालात को संभालने के तुरंत बाद ही यूपी पुलिस ने दंगाइयों को दबोचने का काम शुरू कर दिया था। उसी दिन रात तक 236 आरोपी पकड़े जा चुके थे। वहीं, इससे पहले 3 जून को कानपुर में हुए दंगे के भी 60 से ज्यादा आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

Published

on

yogi and rioters

लखनऊ। बीते शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद के अपमान को मुद्दा बनाकर यूपी के कई जिलों में हिंसा और उपद्रव करने वालों पर सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस का कहर जारी है। आज सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक 9 जिलों में 13 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। इन एफआईआर के आधार पर अब तक 304 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सबसे ज्यादा 91 आरोपी प्रयागराज में गिरफ्तार हुए हैं। इनके अलावा सहारनपुर में 71, हाथरस में 51, मुरादाबाद और अंबेडकर नगर में 34-34, फिरोजाबाद में 15, अलीगढ़ में 6 और जालौन में 2 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए हैं।

cm yogi 123

शुक्रवार को हिंसा की घटना के बाद हालात को संभालने के तुरंत बाद ही यूपी पुलिस ने दंगाइयों को दबोचने का काम शुरू कर दिया था। उसी दिन रात तक 236 आरोपी पकड़े जा चुके थे। वहीं, इससे पहले 3 जून को कानपुर में हुए दंगे के भी 60 से ज्यादा आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सभी जिलों के डीएम और आला पुलिस अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक में साफ कर दिया था कि किसी भी आरोपी को बख्शा न जाए और निर्दोष को किसी सूरत में परेशान न किया जाए।

arrest list

 

योगी ने बैठक में ये भी कहा था कि हिंसा करने वालों को ऐसे सख्त धाराओं में जेल भेजा जाए, ताकि आने वाले वक्त में कोई और इस तरह हिंसा की साजिश करने से भी बाज आए। योगी ने पुलिस को खुली छूट भी दी है कि वो मौके पर हालात को समझकर अपनी तरफ से जरूरी कदम उठा सकती है। इसके अलावा सभी जगह चौकसी बरतने और कानपुर, प्रयागराज जैसी घटनाओं को हर हाल में न होने देने की बात भी योगी ने बैठक में साफ तौर पर कह दी थी। पुलिस अब इसी निर्देश का पालन करते हुए सभी आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून NSA के तहत कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही हिंसा फैलाने वालों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का अभियान भी जारी है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक55 mins ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश2 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश2 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education3 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश3 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement