Jammu-Kashmir: ‘गुपकार गैंग’ के साथ कांग्रेस का पंजा, जब भाजपा ने उठाया सवाल तो दी ये सफाई

Jammu-Kashmir: कांग्रेस(Congress) के इस सफाई के पीछे माना जा रहा है कि जिस तरह से भाजपा(BJP) ने कांग्रेस पर पलटवार किया है, उसको देखते हुए कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है और भाजपा के खिलाफ उल जुलूल बोलकर सफाई के तौर पर अपने आप को इससे अलग करने की बात भी कह डाली है।

Avatar Written by: November 17, 2020 6:27 pm
Gupkar Gang

नई दिल्ली। जम्‍मू और कश्‍मीर में डीडीसी चुनावों को देखते हुए बने नए राजनीतिक मोर्चे को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस मोर्चे में देश विराधी बयानों में शामिल पीडीपी के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर भाजपा की तरफ से सवाल किया गया है। बवाल मचने के बाद अब कांग्रेस ने अपना रूख बदल लिया है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने अब पीडीपी के खिलाफ अपना उम्मीदवार भी उतारने का ऐलान किया है। बता दें कि इससे पहल गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए सवाल किया था कि गुपकार गठबंधन को ‘गुपकार गैंग’ करार दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, “गुपकार गैंग भारत के तिरंगे का अपमान करता है। क्‍या सोनिया जी और राहुल गुपकार गैंग के ऐसे कदमों का समर्थन करते हैं? उन्‍हें देश की जनता के सामने अपना स्‍टैंड साफ करना चाहिए।” केंद्रीय मंत्री के इस सवाल के बाद अब कांग्रेस ने अपनी तरफ से सफाई पेश की है। कांग्रेस का कहना है कि पार्टी का ऐसे किसी भी गठबंधन से कोई नाता नहीं है।

Amit Shah gupkar

बता दें कि अमित शाह के आरोपों पर कांग्रेस ने कहा कि हमारी पार्टी गुपकार का हिस्सा नहीं हैं, गृहमंत्री इसे लेकर शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ”आए दिन झूठ बोलना, कपट फैलाना व नए भ्रमजाल गढ़ना मोदी सरकार का चाल-चेहरा-चरित्र बन गया है। शर्म की बात है कि देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा की अपनी जिम्मेदारी दरकिनार कर जम्मू, कश्मीर व लद्दाख पर सरासर झूठी, भ्रामक व शरारतपूर्ण बयानबाजी कर रहे हैं।”

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का इस मामले पर कुछ और ही कहना है। उन्होंने कहा कि, “मेरी पार्टी ने इस मामले में एक औपचारिक स्टैंड ले लिया है। मुद्दा यह था कि क्या हमें स्थानीय चुनावों में हाथ मिलाना चाहिए। इसलिए, उनके साथ आंशिक जुड़ाव था। उस घोषणा के वैचारिक निहितार्थों की गंभीर चर्चा हुई है।

Amit Shah Tweet on gupkar gang

बता दें कि कांग्रेस के इस सफाई के पीछे माना जा रहा है कि जिस तरह से भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार किया है, उसको देखते हुए कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है और भाजपा के खिलाफ उल जुलूल बोलकर सफाई के तौर पर अपने आप को इससे अलग करने की बात भी कह डाली है। वहीं कश्मीर में पीडीपी के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारकर इसे साबित करने की भी कोशिश की। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में होने वाले डीडीसी चुनावों में कांग्रेस ने कई सीटों पर पीडीपी कैंडिडेट के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिए हैं।

हालांकि इससे पहले ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई थी। यहां तक कि डीडीसी चुनावों के दूसरे फेज के मतदान के लिए त्राल, लरनू, केल्लर, तंगधार में कांग्रेस के उम्मीदवारों ने पर्चा तो भर दिया है, लेकिन इससे पहले गठबंधन ने फैसला किया था कि यहां पर पीडीपी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे। बवाल मचने के बाद अब कांग्रेस के भी प्रत्याशी उतारे जाएंगे, ऐसी खबर आ गई है।