चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की ‘साख’ को करारा झटका, आप के विधायक का चुनाव रद्द

दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल को करारा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र तोमर के 2015 विधानसभा चुनाव को रद्द कर दिया है। तोमर साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आप के टिकट पर जीते थे।

Written by: January 17, 2020 4:15 pm

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल को करारा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र तोमर के 2015 विधानसभा चुनाव को रद्द कर दिया है।  तोमर साल 2015 के विधानसभा चुनाव में आप के टिकट पर जीते थे।

जांच में तोमर की लॉ डिग्री फर्जी पाई गई थी। इससे पहले तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने भी आम आदमी पार्टी के विधायक जितेंद्र सिंह तोमर की एलएलबी की डिग्री को रद्द कर दिया था।विश्वविद्यालय के एलएलबी की डिग्री रद्द करने के फैसले को चुनौती देते हुए तोमर ने पटना हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की थी।

तोमर पर मुंगेर के विश्वनाथ लॉ कॉलेज में संदिग्ध तरीके से नामांकन लेकर फर्जी डिग्री हासिल करने का आरोप लगा था। आप नेता का दावा था कि उन्होंने 1998-99 में लॉ किया है। तोमर को इस सिलसिले में साल 2015 में गिरफ्तार किया गया था।