अनुच्छेद 370 हटने के बाद लद्दाख से मिली भाजपा को खुशखबरी, विपक्षी दलों में छाई मायूसी

LAHDC elections: बता दें कि अनुच्छेद 370(Article 370) हटने और केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद लद्दाख में पहली हुए चुनाव में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत से भाजपा(BJP) बेहद उत्साहित है।

Avatar Written by: October 27, 2020 2:19 pm
bjp-flags

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 हटने के बाद लद्दाख में हुए पहले चुनाव को लेकर भाजपा को अच्छी खबर मिली है। बता दें कि अनुच्छेद 370 हटने और केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के बाद लद्दाख में पहली हुए चुनाव में भाजपा ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत से भाजपा बेहद उत्साहित है। आपको बता दें कि स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (Ladakh Autonomous Hill Development Council Election) के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 26 में से 15 सीटों पर कब्जा जमाया है। इस जीत के बाद विपक्षी दलों में, जो अनुच्छेद 370 हटने को लेकर भाजपा का नुकसान बता रहे थे, उन्हें तगड़ा झटका लगा है। इस चुनाव में जहां भाजपा ने 15 सीटें जीती हैं तो वहीं, कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आई है। इसके अलावा 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। एलएएचडीसी चुनाव में जीत से भाजपा शीर्ष नेतृत्व उत्साहित है। पार्टी के आला नेताओं ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

bjp flag new

इन चुनाव के नतीजों से विपक्षी दलों में मायूसी छाई हुई है और उस सवाल पर ही वाल खड़े हो गए हैं जिसमें कहा जा रहा था कि, अनुच्छेद 370 के हटने से वहां की जनता नाराज है और भारतीय जनता पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। ऐसी सवाल करने वालों को अब जनता ने खुद उत्तर दे दिया है।

BJP

बता दें कि इन चुनावों के नतीजों से साफ पता चल रहा है कि वहां की जनता केंद्र सरकार के फैसले के साथ खड़ी है और देश के विकास में बराबर की भागीदार बनने को तैयार है।