भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए शिवराज, आज रात 9 बजे मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यहां सोमवार को भाजपा मुख्यालय में हुई विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुन लिया गया। शिवराज अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Avatar Written by: March 23, 2020 8:31 pm

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को यहां सोमवार को भाजपा मुख्यालय में हुई विधायकों की बैठक में विधायक दल का नेता चुन लिया गया। शिवराज अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

shivraj singh chauhan new

राजभवन सूत्रों के अनुसार, रात नौ बजे राजभवन में एक समारोह में शिवराज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के अनुसार, भाजपा विधायकों की बैठक में शिवराज को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। गौरतलब है कि कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो जाने के बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार अल्पमत में आ गई थी।

Shivraj Singh Chouhan

कई दिन तक चले राजनीतिक उठापटक के बाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 20 मार्च को फ्लोर टेस्ट होना था, लेकिन उसके पहले ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

ज्ञात हो कि कांग्रेस के 22 विधायकों के बगावत करने और सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई, और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 20 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद से राज्यपाल के कहने पर कमलनाथ कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं।