Connect with us

देश

Amanatullah Khan: अमानतुल्लाह खान के बचाव में AAP और मनीष सिसोदिया, लेकिन सीएम केजरीवाल ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

वक्फ बोर्ड मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ACB ने शुक्रवार को दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने अपने गिरफ्तार विधायक का बचाव किया है। सिसोदिया और आम आदमी पार्टी ने इसे बीजेपी के ऑपरेशन लोटस का हिस्सा बताया है।

Published

on

amanatullah khan aap

नई दिल्ली। वक्फ बोर्ड मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ACB ने शुक्रवार को दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने अपने गिरफ्तार विधायक का बचाव किया है। सिसोदिया और आम आदमी पार्टी ने इसे बीजेपी के ऑपरेशन लोटस का हिस्सा बताया है। अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर हालांकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अमानतुल्लाह पर मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा कि पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, लेकिन कोर्ट में उनके खिलाफ सबूत नहीं है। मेरे घर रेड में भी कुछ नहीं मिला। फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ फर्जी जांच शुरू की। अब अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया। AAP के हर नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है।

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि एसीबी को अमानतुल्लाह के घर से कुछ नहीं मिला। उन्होंने लिखा कि वीडियो में पुलिसवालों की शक्ल इसकी गवाही दे रही हैं। पुलिसवाले कह रहे हैं कि कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला। संजय सिंह ने ये दावा भी किया कि बीजेपी चाहे कुछ कर लेे, लेकिन वो गुजरात विधानसभा का चुनाव हारेगी।

वहीं, आम आदमी पार्टी ने अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद जारी बयान में इसे बीजेपी की नई साजिश बताया है। पार्टी ने कहा है कि अमानतुल्लाह को फर्जी मामले में फंसाया जा रहा है। इसे आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की साजिश बताते हुए कहा है कि अमानतुल्लाह को फर्जी और आधारहीन मामले में एसीबी ने पकड़ा। जबकि, उनके घर या दफ्तर से कोई भी सबूत बरामद नहीं हुआ है। बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड में कुछ भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में भ्रष्टाचार का आरोप है। इसी की जांच एसीबी कर रही है। अमानतुल्लाह ही दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन हैं। एसीबी ने शुक्रवार को उनके कई ठिकानों पर छापे मारे थे।

AAP

अमानतुल्लाह और उनके करीबियों के यहां एसीबी छापों में कई दस्तावेज बरामद होने की बात सामने आ रही है। इसके अलावा विधायक के एक करीबी के यहां छापे में 24 लाख रुपए और दो अवैध असलहे भी मिले थे। एसीबी ने पहले दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर के दफ्तर को चिट्ठी लिखकर अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चेयरमैन पद से हटाने की मांग भी की थी। एसीबी का कहना है कि विधायक इस मामले में गवाहों को धमकाकर जांच प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। उधर, बीजेपी ने अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार को और घेरने की कोशिश की है। पार्टी ने इस मामले में भी कार्रवाई की मांग रखी है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन2 mins ago

Anupama 28 November 2022: डिंपी के बाद अनुपमा की इज्जत होगी तार-तार!, हादसे के बाद क्या फैसला लेगी अनुपमा

FIFA World Cup 2022
दुनिया15 mins ago

FIFA World Cup 2022: फीफा में मोरक्को और बेल्जियम के बीच मुकाबले के बाद भड़की हिंसा, वाहनों में आगजनी के बाद हिरासत में दर्जनों लोग 

देश42 mins ago

PM Modi Video: सूरत में कुछ इस तरह हुआ PM मोदी का भव्य स्वागत, लगे मोदी-मोदी के नारे,जनता का प्यार देख गदगद हुए पीएम

मनोरंजन1 hour ago

Big Reveal: ‘झाड़ियों के पीछे…’, दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने किया बड़ा खुलासा, अपने एक्टिंग के दिनों को याद कह कही ये बात

मनोरंजन1 hour ago

Jhalak Dikhhla Jaa 10 Winner: रुबीना को पीछे छोड़ 8 साल की गुंजन ने जीता ‘झलक दिखला जा-10’ का खिताब, बताया 20 लाख का क्या करेंगी?

Advertisement