कुर्सी पर मंडराया खतरा तो औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने से पीछे हट गई शिवसेना?

Auranagabad Renaming Controversy: महाराष्ट्र में औरंगाबाद (Aurangabad) का नाम बदलकर संभाजीनगर (Sambhajinagar) करने के प्रस्ताव को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इस प्रस्ताव को सभी के सामने पेश किया था। जिसके बाद से शिवसेना और कांग्रेस के बीच तनातनी जारी है।

Avatar Written by: January 17, 2021 12:47 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में औरंगाबाद (Aurangabad) का नाम बदलकर संभाजीनगर (Sambhajinagar) करने के प्रस्ताव को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इस प्रस्ताव को सभी के सामने पेश किया था। जिसके बाद से शिवसेना और कांग्रेस के बीच तनातनी जारी है। नाम परिवर्तन का पैरोकार रही शिवसेना के घटक लगातार कांग्रेस के विरोध का सामना कर रही है। ऐसे में अब कुर्सी पर मंडराते हुए खतरे को देख शिवसेना पीछे कदम हटाते दिख रही है।

Uddhav Thackrey Sanjay Raut

दरअसल शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि औरंगाबाद का विकास एक महत्वपूर्ण पहलू है और उसका नाम बदलकर ‘संभाजीनगर’ करने का निर्णय सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटकों के बीच सर्वसम्मति से लिया जाएगा।

Aaditya Thackeray

वहीं जब शिवसेना सांसद संजय राउत से इस मामले को लेकर सवाल पूछा गया कि कांग्रेस आखिर क्यों औरंगाबाद का नाम बदलने का विरोध कर रही है, तो उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘मुझे नहीं पता। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) साफ तौर पर हमलोगों से कह चुके हैं, यह संभाजीनगर है और यही रहेगा। यह लोगों की भावना से जुड़ा है, इसलिए इस पर चर्चा हो सकती है, पर यह फैसला लिया जा चुका है।’

लोगों ने लगाई शिवसेना की जमकर क्लास

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost