Hathras Case: हाथरस की घटना को लेकर पीएम मोदी ने की CM योगी से बात, दिए ये निर्देश

Hathras Case: सीएम योगी आदित्यनाथ(CM Yogi) के आदेश के बाद गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी(SIT) टीम मामले की जांच करेगी।

Avatar Written by: September 30, 2020 10:53 am
Narendra Modi And Yogi Adityanath

नई दिल्ली। हाथरस में गैंगरेप में दलित युवती के साथ हुई दरिंदगी को लेकर पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। इसको लेकर लोग इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हुआ है। वहीं सीएम योगी इस मामले पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। इतना ही इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम योगी से बात की और इस घटना की जानकारी ली। उन्होंने सीएम योगी से इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की बात कही। सीएम योगी ने पीएम मोदी से हुई इस बातचीत को लेकर ट्विटर पर जानकारी देते हुए लिखा कि, “आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।” एक दूसरे ट्वीट में सीएम योगी ने इस मामले में SIT से जांच कराने की जानकारी दी।

cm yogi tweet pm talk

सीएम योगी ने लिखा कि, “हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल आगामी सात दिवस में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।”

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी टीम मामले की जांच करेगी। इस टीम में दलित और महिला अधिकारी भी शामिल हैं। योगी सरकार पीड़ित परिवार को पूरी मदद का आश्वासन दे चुका है। जिसके बाद ही इस SIT का गठन हुआ है, जो 7 दिन में रिपोर्ट सौपेंगी। इस SIT टीम में गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्र प्रकाश और सेनानायक पीएसी आगरा पूनम एसआईटी के सदस्य होंगे।

CM Yogi Adityanath

इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाने के निर्देश दिया है। इस मामले में सभी चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। बता दें कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में दलित लड़की के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जानलेवा हमला किया गया। पीड़िता को लेकर परिवार वालों का आरोप है कि सुबह साढ़े नौ बजे के करीब चार दबंगों ने लडकी के साथ गैंग रेप और दरिंदगी की। घटना के 9 दिन बाद लड़की होश में आई तो इशारों से अपना दर्द बयान किया।