Connect with us

देश

Meeting Of Modi: आज से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मिशन मोड पर बीजेपी, PM मोदी बनाएंगे मीटिंग में रणनीति

अगले साल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। इन चुनावों को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह माना जाता रहा है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार है। पीएम मोदी इन सभी राज्यों में बीजेपी सरकार बनाने के लिए भी रणनीति तैयार करेंगे।

Published

modi

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव और दिल्ली की एमसीडी के लिए वोटिंग खत्म होने के साथ ही बीजेपी आज से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जुटने जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी आज गांधीनगर में वोट डालने के बाद सीधे दिल्ली का रुख करने वाले हैं। दिल्ली में वो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन देखने वाले नितिन गडकरी वगैरा के साथ बैठकर अगले लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति अभी से तय करेंगे। बीजेपी अभी से लोकसभा चुनाव के मोड में आने जा रही है। वहीं, विपक्षी दल अब तक इस बारे में काफी पीछे दिख रहे हैं।

modi in meeting

अगले साल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। इन चुनावों को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह माना जाता रहा है। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और मध्यप्रदेश में अभी बीजेपी की सरकार है। बीजेपी के बड़े नेताओं समेत पीएम मोदी इन सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए भी रणनीति तैयार करेंगे। इन चुनावों में अगर बीजेपी एकतरफा सभी राज्य हथिया लेती है, तो उसे लोकसभा चुनाव जीतने के लिए और मजबूत स्थिति मिलेगी। सबसे ज्यादा 85 सीटों वाले यूपी में बीजेपी दोबारा सरकार बना ही चुकी है।

बीजेपी केंद्र की सत्ता में साल 2014 से है। मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने तब भी और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी अकेले दम पर बहुमत हासिल कर लिया था। अपने एजेंडे के तहत बीजेपी अब अयोध्या के राम मंदिर, तीन तलाक के खिलाफ बिल, 370 की समाप्ति वगैरा को मुद्दा बनाएगी। इसके अलावा कई राज्यों में एक समान नागरिक संहिता लागू करने का जो वादा किया है, उसे वो एक बार फिर लोकसभा चुनाव में भी मुद्दा बना सकती है। इसके अलावा बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र में लाए जाने वाले अहम बिलों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement