इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में खुद फंसी प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुदरा मुद्रास्फीति की दर के 7.35 फीसदी तक पहुंच जाने को लेकर मंगलवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। साथ ही प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब की जेब काटकर उसके पेट पर लात मारने का काम किया है।

Written by: January 14, 2020 11:26 am

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुदरा मुद्रास्फीति की दर के 7.35 फीसदी तक पहुंच जाने को लेकर मंगलवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। साथ ही प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब की जेब काटकर उसके पेट पर लात मारने का काम किया है।

Priyanka Gandhi and Narendra Modi

प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, सब्जियां, खाने पीने की चीजों के दाम आम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या?

हालांकि इस ट्वीट के बाद खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आई। यूजर्स ने प्रियंका गांधी की खिचाई करते हुए तत्कालीन यूपीए सरकार के दौरान बढ़ती महंगाई का जिक्र कर डाला। इतना ही नहीं यूजर्स ने प्रियंका गांधी के जरिए पति रॉबर्ट वाड्रा को भी निशाने पर ले लिया।

आधिकारिक आंकड़ों में सोमवार को यह दर्शाया गया कि खाद्य कीमतों में बड़े पैमाने पर वृद्धि के बाद भारत की खुदरा महंगाई दर नवंबर के 5.55 प्रतिशत से बढ़कर दिसंबर 2019 में 65 महीनों के उच्च स्तर 7.35 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इसके बाद प्रियंका यह बयान आया है।

Priyanka Gandhi Lucknow Pc

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय द्वारा पेश आंकड़ों के अनुसार, साल-दर-साल आधार पर, दिसंबर के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में अधिक रहा, जबकि पिछले साल खुदरा मुद्रास्फीति 2.11 प्रतिशत थी।