Connect with us

देश

National Herald Case: आज राहुल गांधी को देने हैं ED के सवालों के जवाब, कांग्रेस के विरोध मार्च पर पुलिस की रोक

ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट का है। यंग इंडियन नाम की संस्था के जरिए नेशनल हेराल्ड में पैसा लगाने और फिर उसे वापस लेने के तरीके को ईडी ने नियमों का उल्लंघन बताते हुए केस दर्ज किया था। यंग इंडियन में राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी, कांग्रेस के नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस शेयर होल्डर थे।

Published

on

rahul gandhi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड और यंग इंडियन मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय ED के सामने पेश होना है। राहुल गांधी को इससे पहले 2 जून को ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने विदेश में होने की बात कहकर वक्त मांगा था। ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट का है। यंग इंडियन नाम की संस्था के जरिए नेशनल हेराल्ड में पैसा लगाने और फिर उसे वापस लेने के तरीके को ईडी ने नियमों का उल्लंघन बताते हुए केस दर्ज किया था। यंग इंडियन में राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी, कांग्रेस के नेता मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस शेयर होल्डर थे। वोरा और फर्नांडिस को भी आरोपी बनाया गया था, लेकिन दोनों का निधन हो चुका है।

Enforcement Directorate

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी की ईडी की पेशी के वक्त कांग्रेस की ओर से जांच एजेंसी तक विरोध मार्च निकालने को मंजूरी नहीं दी है। दिल्ली पुलिस ने साफ कह दिया है कि कानून व्यवस्था और मौजूदा सांप्रदायिक स्थिति को देखते हुए कांग्रेस के नेताओं को मार्च करने की मंजूरी नहीं दी जा सकती। पुलिस ने कांग्रेस के नेताओं से सहयोग करने के लिए कहा है। ऐसे में अगर कांग्रेस की ओर से जबरन मार्च निकालने की कोशिश होती है, तो पुलिस के साथ झड़प होने के भी काफी आसार हैं।

sonia and rahul

उधर, इस मामले में आरोपी सोनिया गांधी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कोरोना की वजह से भर्ती हैं। उन्हें भी ईडी ने पूछताछ के लिए 8 जून को बुलाया था। इससे एक दिन पहले सोनिया को कोरोना होने का पता चला। फिर तीन हफ्ते का वक्त उन्होंने जांच एजेंसी से मांगा था। इसके बाद जांच एजेंसी ने सोनिया को 23 जून की नई तारीख दी थी। अब सोनिया गांधी उस तारीख को ईडी के सामने पेश होंगी या नहीं, इस पर भी सस्पेंस गहरा गया है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन17 mins ago

Bigg Boss 16: बिग बॉस में भाईजान की जगह लेना चाहते है अशनीर ग्रोवर, ‘कार देखो’ के को फाउंडर बोले- ‘सलमान खान से ज्यादा पैसे देंगे’

देश37 mins ago

Ahmedabad: अहमदाबाद में PM मोदी पर जनता ने लुटाया बेशुमार प्यार, इतने प्यार को शब्दों में बयां नहीं कर पा रहे पीएम

मनोरंजन1 hour ago

Shehnaaz Gill Got Emotional: शहनाज गिल का आयुष्मान खुराना के सामने छलका दर्द, एक्टर बोले- ”आप बहुत हिम्मती लड़की हैं”

मनोरंजन2 hours ago

An Action Hero Movie Review: “बिन बात का है ये एक्शन हीरो”, फिल्म की कहानी तार्किक, बौद्धिक, इमोशन और एक्शन के स्तर पर कहीं भी टिकती नहीं

मनोरंजन2 hours ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Advertisement