20 अगस्त को होगी रामजन्मभूमि ट्रस्ट की बैठक, यहां जाने किस मुद्दे पर होगी चर्चा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) के साथ ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति की बैठक 20 अगस्त को दिल्ली में होगी।

Avatar Written by: August 17, 2020 1:44 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) के साथ ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति की बैठक 20 अगस्त को दिल्ली में होगी।

ram mandir New model picture

20 अगस्त को होने वाली बैठक में 70 एकड़ परिसर के लिए मास्टर प्लान पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक के बाद ही अयोध्या विकास प्राधिकरण में नक्शा स्वीकृति के लिए आवेदन किया जाएगा। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) और सदस्य डॉ अनिल मिश्रा सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे।

इस बीच चंपत राय पीएम मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। साथ ही राष्ट्रपति, एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत देश के अन्य दिग्गज नेताओं को राम जन्मभूमि के भूमिपूजन का प्रसाद भेंट करने जा सकते हैं। ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती है। लिहाजा वो बैठक में शामिल नहीं होंगे।

Champat rai

मंदिर निर्माण समिति की बैठक होने से इसमें ट्रस्ट के सभी सदस्य हिस्सा नहीं लेंगे। ट्रस्ट के कुछ सदस्यों के अलावा एल एंड टी कंपनी के अधिकारी और आर्किटेक्ट को बैठक में बुलाया गया है। इससे पहले ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है। भूमि पूजन को तमाम परिवारों ने ईमेल, वाट्सऐप इसको देखा ही होगा। अनेक लोगों के मन में उत्कंठा जगी होगी कि हम भी अपना आर्थिक योगदान मंदिर निर्माण के लिए दें।

ram mandir New model picture

चंपत राय ने कहा कि आप अपना पैसा सीधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के राम जन्म भूमि र्तीर्थ क्षेत्र के अकाउंट में सीधे ट्रांसफर करा सकते हैं। ट्रांसफर करने की सभी डिटेल आपका राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकृत टि्वटर हैंडल पर उपलब्ध की गई हैं।