Connect with us

देश

रामलला रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनकर हुए तैयार, सामने आई पहली तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। भूमि पूजन से पहले भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है।

Published

on

ramlala

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके लिए अयोध्या पूरी तरह सज-धजकर तैयार है। कुछ ही घंटों में पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। ऐसे में वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। भूमि पूजन से पहले भगवान रामलला को रत्न जड़ित हरे रंग के वस्त्र पहनाकर तैयार किया गया है। तैयार हुए रामलला की पहली तस्वीर सामने आई है।

ramlala

बता दें कि सप्‍ताह के सातों दिन के लिए अलग-अलग रंगों के वस्त्र रामलला को पहनाए जाते हैं। आज बुधवार है, लिहाजा रामलला को आज हरे रंग का वस्त्र पहनाया गया है। भगवान रामलला के अलावा उनके सबसे बड़े भक्त हनुमानजी को भी नया वस्त्र पहनाया जाएगा।

ram mandir rangoli FI

इसके अलावा राम जन्मभूमि परिसर के जिस जगह पर भूमि पूजन होना है उस जगह को भी सजाया संवारा गया है। खूबसूरत रंगोली के साथ वहां पंडाल और मंच बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी जगह वैदिक रीति-रिवाज के अनुसार शुभ मुहूर्त में चांदी की ईंट रखकर शिला पूजन करेंगे।

Ayodhya ram

21 ब्राह्मणों की टीम करवाएगी भूमि पूजन

आज होने वाले भूमि पूजन के कार्यक्रम को पूरा कराने के लिए काशी, अयोध्या, दिल्ली व प्रयागराज के विद्वानों को बुलाया गया है। अलग-अलग पूजा के अलग-अलग एक्सपर्ट हैं। पूरी टीम 21 ब्राह्मणों की है जो अलग अलग तरीकों से पूजा कराएगी। यह एक वक्त में नहीं होगी बल्कि अलग-अलग कालखंड में अलग-अलग ब्राह्मण पूजा कराएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement