Setback to SP: चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका, सपा प्रत्याशी नाहिद हसन हुआ गिरफ्तार

Setback to SP: बता दें कि साल 2021 के फरवरी माह में पुलिस ने नाहिद हसन समेत 40 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत धाराएं लगाई गई थी। काफी लंबे समय तक फरारी काटने के बाद नाहिद ने बीते वर्ष आत्मसमर्पण भी किया था। फिर वो एक माह के लिए जमानत पर बाहर आ गया।

Written by: January 15, 2022 5:41 pm

नई दिल्ली। अभी दो दिन पहले ही जब समाजवादी प्रमुख ने प्रत्याशियों की सूची जारी की थी कि पार्टी में विरोध का स्वर अपने चरम पर पहुंच चुका था। हालात यहां तक पहुंच चुके थे कि कई नेता सपा आलाकमान के फरमान की नाफरमानी करने पर आमादा हो चुके थे। इस विरोध की वजह यह थी कि सपा हाईकमान ने नाहिद हसन को कैराना से टिकट दे दिया था, जिसे लेकर विरोध का सिलसिला शुरू हो गया, लेकिन आलाकमान पर किसी भी विरोध का कोई असर नहीं पड़ा। अब इसी नाहिद हसन को लेकर खबर है कि यूपी पुलिस ने उसे गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

नाहिद

बता दें कि साल 2021 के फरवरी माह में पुलिस ने नाहिद हसन समेत 40 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत धाराएं लगाई गई थी। काफी लंबे समय तक फरारी काटने के बाद नाहिद ने बीते वर्ष आत्मसमर्पण भी किया था। फिर वो एक माह के लिए जमानत पर बाहर आ गया। जिसके बाद पुलिस ने 38 लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत धाराएं दर्ज की। नाहिद को कैराना में हिंदुओं के पलायन का मास्टरमाइंड भी माना जाता है।

नासिद पर गैंगस्टर एक्ट के अलावा कई आपराधिक मामले में भी दर्ज है। जिसे लेकर वो पुलिस की गिरफ्तारी में वांछित चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के दौरान काफी संख्या में पुलिस बलों की मौजूदगी दर्ज की गई थी। नाहिद हसन को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। नाहिद की गिरफ्तारी को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं, अब सपा पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं कि नाहिद की तमाम करतूतों से वाकिफ होने के बावजूद भी उसे क्यों चुनाव में टिकट दिया गया। आखिर क्यों गैंगस्टर समेत अन्य आपराधिक धाराओं में पुलिस गिरफ्तारी में वांछित होने के बाद सपा हाईकमान की तरफ से उसे टिकट दिया गया। बता दें कि नाहिद को टिकट देने के बाद बीजेपी नेताओं नें भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। बहरहाल चुनाव से पहले नाहिद की गिरफ्तारी ने सपा के पूरे सियासी खेल को बिगाड़ कर रख दिया है। अब ऐसे में ये देखना होगा कि आगे चलकर सपा क्या कुछ कदम उठाती है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost