15 साल के राज के बाद 15 महीने का वनवास हुआ खत्म, शिवराज चौहान चौथी बार बने मध्‍यप्रदेश के CM

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के ठीक बाद ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि जिन 22 पूर्व विधायकों ने अपनी पार्टी की सदस्यता त्याग कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, मैं उन साथियों के प्रति आभार प्रकट करता हूँ और उन्हें धन्यवाद देता हूं।

Written by: March 23, 2020 10:10 pm

नई दिल्ली। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इससे पहले उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया।

Shivraj Singh Chauhan Rajbhawan

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के ठीक बाद ट्वीट कर शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि जिन 22 पूर्व विधायकों ने अपनी पार्टी की सदस्यता त्याग कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, मैं उन साथियों के प्रति आभार प्रकट करता हूँ और उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और उनके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा।


अपने अगले ट्वीट में शिवराज ने लिखा कि आप की शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से धन्यवाद। मेरी सबसे पहली प्राथमिकता #COVIDー19 से मुक़ाबला है। बाक़ी सब बाद में…


शाम को मध्य प्रदेश के भोपाल में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में ये फैसला लिया गया। विधायक दल की बैठक में प्रदेश प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे भी शामिल हुए।

Shivraj Singh Chauhan BJP

भारतीय जनता पार्टी नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को आज से तेज करना चाहती है। पार्टी नेताओं की मंशा यह है कि राज्यसभा चुनाव के लिए 26 मार्च को होने वाली वोटिंग से पहले सरकार अस्तित्व में आ जाए।

15 साल के राज के बाद 15 महीने का वनवास हुआ खत्म

Shivraj Singh Chauhan Rajbhawan

मध्य प्रदेश में 15 साल के सत्ता का वनवास काट के लौटी कांग्रेस 15 महीने तक की ही सत्ता में रह सकी। 15 सालों तक सत्ता पर काबिज रही बीजेपी को दोबारा से वापसी के लिए 15 महीने तक का ही इंतजार करना पड़ा। कमलनाथ के इस्तीफे के बाद अब एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान के सिर सत्ता का ताज सज चुका है।

KamalNath Uma Bharti

कमलनाथ सरकार के खिलाफ सारे मोर्चों पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेतृत्व कर रहे थे। मध्य प्रदेश में 13 साल तक सत्ता की बागडोर संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चौथी बार भी मुख्यमंत्री बन गए हैं। बीजेपी ने शिवराज चौहान को अब तक सभी मोर्चों में आगे किया, ऐसे में सरकार बनने पर प्रदेश की कमान भी उन्हें सौंपी गई है। शिवराज ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर दी बधाई

शिवराज के सीएम पद की शपथ लेने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने उन्हें बधाई। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कहा- “प्रदेश के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में श्री शिवराज सिंह चौहान के शपथ लेने पर मै उन्हें बधाई देता हूँ। साथ ही उम्मीद करता है कि कांग्रेस सरकार द्वारा विगत 15 माह में शुरू किये गये जनहितैषी कार्यों , निर्णयों व योजनाओं को प्रदेश हित में वे आगे बढ़ाएंगे।”