Sonia Gandhi का मोदी सरकार पर निशाना, लेख में लिखा- ‘अभिव्यक्ति की आजादी पर की जा रही है चोट’

Sonia Gandhi: कांग्रेस(Congress) अध्यक्ष ने लिखा है कि सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए हो रहा है। उन्होंने पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय(ईडी), सीबीआई(CBI), एनआईए, नार्कोटिक्स विभाग का नाम लेकर यह आरोप लगाया है।

Avatar Written by: October 26, 2020 11:56 am
Sonia Gandhi

नई दिल्ली। एक अखबार में लेख में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि, देश में लोकतंत्र को खोखला किया जा रहा है। सोनिया गांधी ने हिंदुस्तान टाइम्स में लिखे गए लेख में मोदी सरकार पर अभिव्यक्ति की आजादी को खत्म करने और सरकारी एजेंसियों द्वारा विपक्ष को दबाने के आरोप भी लगाए हैं। अपने लेख में उन्होंने लिखा है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर चोट की जा रही है। जो भी सरकार से असहमति दिखाता है उसे आतंकवाद से जोड़ा जाता है या फिर देश विरोधी करार दे दिया जाता है। सोनिया गांधी ने राष्ट्रवाद और उसपर आए खतरे को भी कथित कहा है। इसको लेकर उन्होंने लिखा है कि मोदी सरकार लोगों को ध्यान असली मुद्दों से भटकाकर राष्ट्रीय सुरक्षा पर आए कथित खतरे की तरफ मोड रही है।

Sonia Gandhi Video gandhi Jayanti

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा है कि सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए हो रहा है। उन्होंने पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय(ईडी), सीबीआई, एनआईए, नार्कोटिक्स विभाग का नाम लेकर यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सारे विभाग प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय के इशारों पर काम कर रहे हैं।

Sonia Gandhi

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि इस सरकार में विपक्षियों को दुश्मन समझा जा रहा है। उनके विरोध को राष्ट्र का विरोध दिखाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने अपने लेख में लिखा है कि, मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल से ही अपने विपक्षियों को भारत का दुश्मन जैसा दिखाना शुरू कर दिया था। कहा गया कि इसकी शुरुआत जेएनयू नेताओं पर राजद्रोह के केस से हुई थी। यहां सोनिया ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद का जिक्र किया। आगे लिखा है कि सीएए के विरोध में सरकार के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को भारत के खिलाफ प्रदर्शन की तरह दिखाया गया था।