राम मंदिर निर्माण के लिए नींव खुदाई का कार्य शुरू, विश्वकर्मा भगवान का किया गया पूजन

राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए नींव खुदाई का कार्य शुरू हो गया। ऐसे में राम भक्तों के लिए बड़ी खबर है। मंदिर निर्माण का काम काफी जल्दी हो रहा है।

Avatar Written by: January 22, 2021 12:00 pm
ram mandir

अयोध्या। राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए नींव खुदाई का कार्य शुरू हो गया। ऐसे में राम भक्तों के लिए बड़ी खबर है। मंदिर निर्माण का काम काफी जल्दी हो रहा है। पीएम मोदी ने 5 अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। ऐसे में अब नींव खुदाई का कार्य आरंभ हो गया है।

ram mandir New model picture

21 जनवरी को गर्भ ग्रह स्थल पर भगवान विश्वकर्मा का पूजन हुआ। इस दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी व निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र मौजूद रहे। जिन्होंने पंडितों के द्वारा विधि विधान से विश्वकर्मा भगवान का पूजन अर्चन कराया। इसके बाद खुदाई के लिए 4 मशीनों को लगाया गया और खुदाई का कार्य आरंभ कराया गया।

ram mandir

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई। तीन वैदिक विद्वानों ने मंत्र उच्चारण कर विश्वकर्मा भगवान से नींव खुदाई आरंभ करने की अनुमति मांगी। इसके बाद ही खुदाई का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय कोषा अध्यक्ष गोविंद देव गिरी सदस्य डॉ अनिल मिश्रा राजा विमलेंद्र मोहन मिश्र के साथ TEC व L&T के अधिकारी भी मौजूद है।

ram mandir

इस मामले पर ट्रस्ट चंपत राय ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि परिसर में नींव खुदाई का कार्य शुरू हो गया। खुदाई के लिए इंजीनियरों द्वारा रिपोरेट दी गई है जिसके आधार पर ही सारा काम शुरू हो गया है। फिलहाल 4 मशीनें लगाई गई हैं। जरुरत पड़ने पर और भी मशीनें लगाई जी सकती हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost